बिहार विधानसभा के शताब्दी समापन समारोह में नेता प्रतिपक्ष ने अपनी अशिक्षा के कारण बिहार का भद पिटवा दिया : अरविन्द सिंह

0

 

पटना।प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह)
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि बिहार विधानसभा के शताब्दी समापन समारोह में नेता प्रतिपक्ष ने अपनी अशिक्षा के कारण बिहार का भद पिटवा दिया। कहा जाता है, विद्या,ज्ञान को आप नहीं खरीद सकते। ज्ञान मेहनत और लगन से प्राप्त किया जाता है। ज्ञान अपने आप में एक सम्पति है।
आपके पास करोड़ों की संपत्ति (धन) भ्रष्टाचार से कमाकर आ सकता है लेकिन विद्या मेहनत से ही आयेगी। अगर, विद्या, ज्ञान नहीं हो तो सार्वजनिक सभा में तो पोल खुल ही जाएगा।

जिस राज्य के नेता प्रतिपक्ष एक लिखा हुआ भाषण को भी सार्वजनिक मंच पर पढ़ नहीं सकते हैं। तो आप सोच सकते हैं वह कितने गुणवान होंगे और उनकी कार्य करने की क्षमता क्या होगी। उनका कार्य करने का स्टाइल क्या होगा, वह किन पर निर्भर रहेंगे और उनकी पार्टी की क्या दुर्दशा होगी।

आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मैं नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी यादव जी को शिक्षा देने वाले गुरु को नमन करता हूं, कि आप उनको इस उच्च कोटि का शिक्षा दिया है, जिसके चलते वे एक पन्ना का अपना लिखा हुआ भाषण को भी पढ़ नहीं सकते हैं मैं इसके लिए आपको सादर नमन करता हूं।

श्री अरविन्द ने कहा है कि 12 जुलाई को बिहार विधानसभा के शताब्दी समापन समारोह में जब विश्व नेता और देश के मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी बिहार विधानसभा के मंच पर आएं जहां बिहार के सारे गणमान्य व्यक्ति बैठे हुए थे। जिस मंच पर मा प्रधानमंत्री जी मा मुख्यमंत्री जी महामहिम राज्यपाल महोदय मा विधानसभा अध्यक्ष श्री विजय सिन्हा जी मा विधान परिषद के सभापति जी और गणमान्य लोग बैठे हुए थे। वहां पर जब नेता प्रतिपक्ष के नाते श्री तेजस्वी यादव जी को जब अपना भाषण देने का अवसर मिला। तो अपना लिखा हुआ भाषण को पढ़ नहीं सके और अटके इतना कि अटक अटक के 2 मिनट तक एक शब्द पर ठहर गए और शब्दों के बीच लड़खड़ाते रहे।

यहां उनकी दुनिया के सामने शिक्षा का पोल खुल गया। मैं बार-बार बोलता था कि नवां पास विद्यार्थी हैं नेता प्रतिपक्ष। तो लोग समझते थे कि भाजपा प्रवक्ता कटाक्ष कर रहा है।

लेकिन इसका उदाहरण उन्होंने खुद प्रस्तुत कर दिया। ठीक है मा प्रधानमंत्री जी को देख कर के अच्छे अच्छे लोग नर्वस हो जाते हैं, लेकिन मा प्रधानमंत्री जी जैसे व्यक्तित्व के सामने बैठ कर के और अपना भाषण नहीं पढ़ सके, बिहार के लिए बहुत ही अफसोस जनक और दुर्भाग्यपूर्ण रहा। पूरे दुनिया में बिहार का, बिहार के नेता प्रतिपक्ष पढ़ने लिखने नहीं आता है अशिक्षित है, का संदेश गया है।

जहां हम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रहे हैं। वहां हमारा नेता प्रतिपक्ष अशिक्षित हैं, इन सब घटनाओं से नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी यादव जी को सबक ले करके पुनः एक बार किसी हाई स्कूल में एडमिशन ले करके पुनः शिक्षित होने की जरूरत है।

जिससे बिहार का मान बढ़ेगा, और कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। नहीं तो जनता आने वाले अगले चुनाव में नेता प्रतिपक्ष के लायक भी आपको नहीं छोड़ेगा ख्वाब मुंगेरीलाल के जैसा रह जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here