करियर को संवारें के लिए बारटेंडिंग बेहतर विकल्प हो सकता है 

0

 करियर को संवारें के लिए बारटेंडिंग बेहतर विकल्प हो सकता है

पटना/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह )इंडिया बारटेंडर गिल्ड सभी स्तरों के इच्छुक मिक्सोलॉजिस्टों के लिए डिज़ाइन किए गए अपने बिल्कुल नए बारटेंडिंग कोर्स के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित है। चाहे आप एक पेशेवर बारटेंडर बनना चाह रहे हों या सिर्फ अपने होम बारटेंडिंग कौशल में सुधार करना चाहते हों, इस पाठ्यक्रम में सभी के लिए कुछ न कुछ है।

45 दिनों के गहन कार्यक्रम में कॉकटेल बनाने की आधुनिक तकनीकों से लेकर बुनियादी बार ट्रेंडिंग ज्ञान प्रदान करने तक सभी बुनियादी बातें शामिल हैं। छात्र शीर्ष बार और रेस्तरां में काम करने के वर्षों के अनुभव वाले विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से सीखेंगे। पाठ्यक्रम पेय पदार्थों को ठीक से मिलाने के लिए आवश्यक तकनीकी कौशल और ग्राहकों के साथ जुड़ने और एक असाधारण सेवा अनुभव बनाने के लिए आवश्यक पारस्परिक कौशल दोनों पर केंद्रित है।

आईबीजी: इंडिया बारटेंडर गिल्ड के संस्थापक अर्चित सिंघल ने कहा, “हमने पाठ्यक्रम को सभी स्तरों के बारटेंडरों के लिए व्यापक और सुलभ बनाने के लिए डिज़ाइन किया है।” “छात्र अपने बारटेंडिंग करियर को शुरू करने या आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास, विशेषज्ञता और उद्योग कनेक्शन के साथ स्नातक होंगे।”

पाठ्यक्रम में एक बिल्कुल नई बारटेंडिंग लैब का उपयोग किया जाएगा जो छात्रों को अपने कौशल को अभ्यास में लाने के लिए आवश्यक हर चीज से सुसज्जित होगी। अत्याधुनिक सुविधाएं कक्षा में ही वास्तविक दुनिया का बारटेंडर प्रशिक्षण अनुभव प्रदान करती हैं।

इंडियन बारटेंडर गिल्ड (आईबीजी) एक साधारण मिशन के साथ बारटेंडरों के एक छोटे समूह द्वारा 2016 में नई दिल्ली में गठित एक संगठन है: समुदाय को बढ़ावा देना और जिम्मेदार शराब पीने के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना और भारत में बारटेंडिंग के पेशे की उन्नति करना।

हमारा एक मुख्य कार्य अपने सदस्यों के लिए सेवा, स्पिरिट, बीयर, वाइन और कॉकटेल के बारे में अधिक जानने के लिए एक शैक्षिक मंच के रूप में कार्य करना है। हम सहयोगी सदस्यता के माध्यम से बार उद्योग ब्रांडों और कंपनियों के साथ भी साझेदारी करते हैं, बारटेंडरों को बारटेंडरों से जुड़ने और उद्योग को नई और रोमांचक दिशाओं में आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने का अवसर प्रदान करते हैं।

इंडियन बारटेंडर गिल्ड (आईबीजी) के संस्थापक अर्चित सिंघल हैं, उनके पास आतिथ्य और इवेंट व्यवसाय में 6 साल का अनुभव है। उन्होंने अपनी विशेषज्ञता के साथ 2016 में इस कंपनी की शुरुआत की थी और अब वह ‘बारटेंडिंग एक बेहतर करियर विकल्प हो सकता है’ की दृष्टि से युवाओं के लिए एक अच्छा करियर विकल्प लॉन्च कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here