दुनिया भर में आईरा इंटरनैशनल के सभी इकाईयों ने मनाया आपना 10वां स्थापना दिवस

0

दुनिया भर में आईरा इंटरनैशनल के सभी इकाईयों ने मनाया आपना 10वां  स्थापना दिवस

पटना डेस्क ( मालंच नई सुबह)5मार्च।सबसे बड़ा पत्रकार एसोसिएशन आईरा इंटरनैशनल रिपोर्टर्स एसोसिएशन के दुनियाभर के सभी इकाईयों में 10 वां स्थापना दिवस मनाया गया। 10 वर्ष पूर्व  नैशनल चेयरमैन  तारिक जक्की के नेतृत्व में देश भर में आईरा जा स्थापना किय्या गया था।वहीं बिहार में   प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा के नेतृत्व में  7-8 लोगो के साथ जिनमें सुमन कुमार मिश्रा,अध्यक्ष,पंकज कुमार उपाध्यक्ष,नीरव समदर्शी सचिव ,अनिसुल वारा सचिव महत्वपूर्ण लोग थे।इन सभी आईरा बिहार के जड़ को सींचा ।आज नीरव समदर्शी प्रदेश महासचिव है।  ऑलइंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन  ‘आईरा इंटरनैशनल ‘नाम से ही नही कार्यो से भी हो चुका है।तारिक जक्की अब अंतरराष्ट्रीय  चेयरमैन है। बिहार आईरा अब सम्पूर्ण बिहार में प्रखंड स्तर तक के अनेकन पत्रकार मित्रों के साथ  पत्रकारों के हक में लड़ रहा है।निश्चय ही इतनी लंबी दूरी सभी पत्रकरो की एकजुटता और सहयोग तय की गई है।आज  10 वर्षों की सफल यात्रा की खुशी में विश्वभर में आईरा इंटर नैशनल के सभी इकाईयो में स्थापना दिवस मनाया गया।इस अवसर पर बिहार आईरा के पटना सहित सभी 38 जिला में विशेष रूप से केक काटकर स्थापना दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय चेयरमैन तारिक जक्की ने कहा कि हमने करी मिहनत से लंबी दूरी तय की है। आज हमारा आईरा न सिर्फ नाम से बल्कि विभन्न देशों में अपनी सक्रिय भूमिका के साथ अंतरराष्ट्रीय संस्थान है।
वही बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने कहा कि एकजुटता हमारी शक्ति है।हम 10 वर्षों की सफल यात्रा के लिए अपने सभी साथियों को बधाई देते है।वही प्रदेश महासचिव नीरव समदर्शी ने कहा। हम अपनी एकजुटता से सरकार को मजबूर करेंगे कि वह पत्रकारों की सुरक्षा की हर मुमकिन प्रयास करे ।साथ ही उन्होंने भी सभी पत्रकार साथियों को साधुबाद दिया।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here