नेपाल के पहाड़ी क्षेत्र में हो रहे लगातार वर्षा के कारण विभिन्न नदियों और धारो में अचानक सेबाढ़ आ गई

0

फारबिसगंज(अररिया) प्रतिनिधि मालंच नई सुबह) नेपाल के पहाड़ी क्षेत्र में हो रहे लगातार वर्षा के कारण फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र से गुजरने वाली विभिन्न नदियों और धारो में अचानक से आई पानी का भारी दवाब के कारण नदियों में बाढ़ आ गई जिससे इस क्षेत्र में रहने वाले लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पर रह है। बॉर्डर से सटे धमदाहा गाँव में बाढ़ ने फसल , मवेशी को अपने आगोश में ले लिया है।लोग घर दुवार छोड़ कर ऊँचे स्थान पर जाने को मजबूर हैं।

स्थिनिय ग्रामीण अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से काफी आक्रोशित थे।इधर फारबिसगंज प्रखंड में सातवें चरण का पंचायत चुनाव होना है। ऐसे में ग्रामीणों का गुस्सा अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों पर और भी अधिक है।

ग्रामीण नूतन देवी, तेतरी देवी, पहाड़ देवी, आदि ने स्थानीय मुखिया पर आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि 20 वर्षों से मुखिया रहे लेकिन विपदा के समय देखने तक नही आया। ग्रामीणों ने विधायक के प्रति भी नराजगी जाहिर की। मटियारी पंचायत के धमदाहा गाँव के ग्रामीण महिलाओं ने कहा कि उनका फसल तो बर्बाद हुआ ही साथ ही बकड़ी आदि भी पानी मे बह गया लोगो के समय भुखमरी की स्थिति उतपन्न हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here