केंद्र सरकार बताये कि राष्ट्र की परिसम्पत्तियाँ बेचने की क्या है मजबूरी – प्रदेश महासचिव

0

सहरसा, प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह), सहरसा राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव धनिक लाल मुखिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि केंद्र सरकार खरबों की राष्ट्रीय सम्पत्ति निजी कंपनियों को क्यों बेच रही है, अगर केंद्र सरकार राष्ट्र की संपत्ति में इज़ाफ़ा नहीं कर सकती तो दशकों की मेहनत से बनायी गयी परिसंपत्तियों को औने-पौने दामों पर बेचकर राष्ट्र का नुकसान क्यों कर रही है।
सार्वजनिक उपक्रमों, संसाधनों और देश की राष्ट्रीय संपत्ति को कथित सुधारों की आड़ में कॉरपोरेट्स को बेचना ग़रीबों, कमजोर वर्गों और देश के हितों के खिलाफ है।
प्रदेश महासचिव ने कहा कि केंद्र सरकार की निजीकरण द्वारा सरकारी नौकरियों को समाप्त करने तथा सरकारी नौकरियां एवं सार्वजनिक उपक्रमों में वंचित वर्गों के आरक्षण को ख़त्म करने की एक दीर्घकालिक भयावह योजना है।
राजद के प्रदेश महासचिव धनिक लाल मुखिया ने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल के लाखों कार्यकर्ता अपने लोकतांत्रिक समाजवादी भारत को चंद पूँजीपतियों के हाथों में बेचने और गिरवी रखने के इस प्रयास के खिलाफ अंत तक लड़ेगी। केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार को यह बताना चाहिए कि कुछ चुनिंदा पूँजीपतियों को राष्ट्रीय संपत्ति बेचने से देशवासियों और अर्थव्यवस्था को कैसे मदद मिलेगी।
केंद्र सरकार बताएं उसे राष्ट्र की परिसम्पत्तियाँ बेचने की क्या मजबूरी है, क्या यह एनडीए सरकार की नाकामी और अदूरदर्शिता नहीं है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here