आदर्श आचार संहिता के साथ पंचायत चुनाव का बजा बिगुल

0

पूर्णिया/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह)
आदर्श आचार संहिता के साथ बिहार की सबसे बड़ी पंचायत चुनाव का आगाज बिहार में हो चुका है। बिहार में ये चुनाव 11 चरणों में करवाए जाएंगे, लेकिन पूर्णिया जिले में 10 चरणों में चुनाव संपन्न होंगे। पूर्णिया में सबसे पहले दौर में बनमनखी और अंतिम में अमौर में चुनाव संपन्न होंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारी को अंतिम रूप दे रही है।

डीएम राहुल कुमार ने पंचायत चुनाव को लेकर बिफोरप्रिन्ट को बातचीत में बताया कि पूर्णिया जिले में दूसरे चरण से लेकर 11वें चरण तक कुल 10 चरणों में पंचायत चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित जलालगढ़ में सातवें चरण में, बायसी में नौवें चरण, बैसा में दसवें चरण और अमौर में 11वें चरण में मतदान कराए जाएंगे।
मतगणना पूर्णिया जिला मुख्यालय में ही होगी। वहीं पंचायत चुनाव को लेकर पूर्णिया कॉलेज के छात्रावास में ईवीएम कोषांग बनाया गया है। जहां 03 अगस्त से ही फर्स्ट लेवल चेकिंग कर ली गयी है। उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने बताया कि ईवीएम को लेजर कोई परेशानी नही है, कई जगहों से ईवीएम मंगाये गये हैं। जिसमें 5258 सीयू और 6905 बीयू मंगाये गये हैं। उन्होंने कहा कि केरल से एम 2 टाईप की ईवीएम मंगाई गयी है। जिसकी चेकिंग कर दुरुस्त किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here