अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों के तस्वीर युक्त वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ

0

प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह)
अगस्त क्रान्ति के अवसर पर 9 अगस्त को निस्वार्थ फाउंडेशन एवं स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के द्वारा एक अनोखा कार्यक्रम किया गया। चंपारण में पहली बार स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर घेरादार 7 फीट ऊंचे जाली के भीतर वृक्षारोपण कर अभियान का शुभारंभ किया गया कुल 200 स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर वृक्षारोपण का निर्णय फाउंडेशन ने लिया है जिसे कई चरणों में पूरा किया जाएगा। फाउंडेशन के अध्यक्ष  पर्यावरणविद केशव कृष्ण एवं स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के अध्यक्ष किशोर पांडे के नेतृत्व में दो दर्जन स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र युक्त घेरादार जाली के भीतर चरखा पार्क के पास विभिन्न प्रकार के पेड़ पौधे लगाए गए। कार्यक्रम का उद्घाटन सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू ने किया कार्यक्रम में जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
अपने संबोधन में सदर एसडीओ राजू ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानी, त्याग और बलिदान की बदौलत ही देश आजाद हुआ और लंबे समय की गुलामी से हम सभी मुक्त हुए ।अपने प्रिय भारत के लिए जिस तरह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने कुर्बानी दी उसी तरह अब हमें अपने देश को सुदृढ़, सुंदर और विकसित बनाने में हर स्तर पर सबको अपना सहयोग देना है। वर्तमान समय पूरे विश्व में पर्यावरण एक बड़ी समस्या होती जा रही है और आप लोगों ने जिस तरह से स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ किया हैं यह अपने आप में काफी प्रशंसनीय है।
कार्यक्रम में उपस्थित रहने वालों में मुख्य रूप से प्रोफ़ेसर खुश नंदन सिंह, प्रोफ़ेसर प्रेम शंकर पांडे , मुख्य पार्षद अंजू देवी, अवकाश प्राप्त प्राचार्य शशि कला ,नगर परिषद की पूर्व उपाध्यक्ष राज कुमारी गुप्ता अवकाश प्राप्त शिक्षिका,कौशल किशोर पाठक, मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here