नगर निगम ने मेला क्षेत्र में चलाया स्वच्छता अभियान : मेयर-डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य

0

नगर निगम ने मेला क्षेत्र में चलाया स्वच्छता अभियान : मेयर-डिप्टी मेयर, 

गया।प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह)गया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से पूर्व रविवार को गया नगर निगम के मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर चिंता देवी, नगर आयुक्त अभिलाष शर्मा, सशक्त स्थाई समिति के सदस्य अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव सहित दर्जनों वार्ड पार्षदों व निगम कर्मियों ने मेला क्षेत्र में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया है। इस दौरान विष्णुपद मंदिर स्थित व्यापक साफ-सफाई की गई है।
जनप्रतिनिधियों और नगर निगम के अधिकारियों को इस तरह से हाथों में झाड़ू लेकर सड़कों पर सफाई करते देख पितृ पक्ष मेला में आए पिंडदानी भी हैरान हो गए। मेला क्षेत्र में झाड़ू लगाकर लोगों ने स्वच्छता का संदेश दिया गया है। स्वच्छता अभियान में शामिल मेयर गणेश पासवान ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्वच्छ भारत सपना था। उन्हीं के सपना को पूरा करने को लेकर आज हम लोगों ने स्वयं सड़कों पर झाड़ू लगाया है। इससे पिंडदानियों में यह मैसेज जाता है कि गया शहर के लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हैं। स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती से पूर्व निगम के सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी व कर्मी ने मेला क्षेत्र में सड़कों पर उतरकर स्वच्छता अभियान चलाया, ताकि आम लोगों के बीच स्वच्छता जागरूकता फैलाई जा सके। लोगों की सहयोग से ही स्वच्छ और सुंदर शहर बनाया जा सकता है। विगत दो बार से स्वच्छता में गया जिला नंबर वन आ रहा है, इसलिए हम गया वासियों से अपील करते हैं कि स्वच्छता में भागीदारी निभाएं. अपने घर एवं बाहरी परिसर को साफ रखें, तभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना पूरा होगा।इस अभियान में नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा है। यह सबके सहयोग से ही पूरा हो सकता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती से पूर्व स्वच्छता पखवाड़े के तहत मेला क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाई गई है। गया नगर निगम का निरंतर प्रयास है कि स्वच्छ गया और सुंदर गया बने। लोगों के सहयोग से ही ये पूरा होगा।
इस मौके पर पार्षद विनोद यादव, अनुपमा कुमारी, रणधीर कुमार गौतम, ममता किरण, अंजली कुमारी, ओम यादव, अशोक कुमार, मो. मोज़म्मिल हुसैन सहित अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here