अग्निपथ की अग्नि में जलता रहा बिहार मौन रहे मुखिया, NDA में मतभेद बढ़ा, BJP के संजय जायसवाल के आरोपों पर JDU के ललन सिंह का पलटवार

0

पटना डेस्क मालंच नई सुबह, प्रधानमंत्री के द्वारा अग्नीपथ योजना की घोषणा के साथ ही युवाओं का आक्रोश जो शुरू हुआ तो जगह जगह दंगे, फसाद, हिंसा उपद्रव अगजनी, बीजेपी कार्यालय में तोड़फोड़, तथा बीजेपी नेताओं पर हमला आदि का दौर शुरू हो गया। इन सबके बीच पुलिस प्रशासन चुप, राज्‍य और केंद्र की संपत्ति जलती रही और पुलिस मूक दर्शक बनी रही। तीन दिनों से केंद्र की ‘अग्निपथ स्‍कीम’ के विरोध में उपद्रवियों का तांडव के बीच बिहार मुखिया का मौन बहुत कुछ कह रहा है।

बताते चलें नीतीश कुमार बिहार के बीजेपी के कुछ नेताओं से नाराज हैं। भीतर सब ठीक तो है मगर सब कुछ ठीक नहीं है। दरअसल, सामने राष्‍ट्रपति चुनाव है। बताते चलें कि हाल के कुछ दिनों पहले में बीजेपी के तीसरी लाइन के विधायकों ने नीतीश कुमार के नेतृत्‍व और छवि पर सवाल उठाए थे। माना जा रहा है नीतीश कुमार ने ‘कुछ न करके’ बहुत कुछ कर दिया। दरअसल, नीतीश कुमार मैसेज देने में भी मास्‍टर हैं। उन्‍हें जो संदेश देना था वो उन्‍होंने पहुंचा दिया।

इधर अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। संजय जायसवाल ने कहा है कि बिहार के तीन जिलों में बीजेपी दफ्तरों को जला दिया गया है लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में भाजपा को टारगेट किया जा रहा है। वहीं योजना को लेकर जेडीयू के विरोध पर संजय जायसवाल ने कहा कि उन्हें किस चीज से आपत्ति है, वह बताएं।

पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि संजय जायसवाल ने कहा कि इस मामले में सुनियोजित ढ़ंग से साजिश करते हुए बिहार को बदनाम किया जा रहा है। संजय ने कहा कि इस विरोध में पुलिस की भूमिका ठीक नहीं रही है। तीन जिलों में बीजेपी कार्यालयों में आग लगाई गई लेकिन पुलिस मौन रही। कहीं भी पुलिस ने लाठीचार्ज नहीं किया। संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया जा रहा है। वहीं गठबंधन साथी जेडीयू के विरोध को लेकर संजय जायसवाल मे कहा कि अगर उन्हें किसी चीज पर आपत्ति है तो बताएं। अगर वे चाहेंगे तो चर्चा की जाएगी।इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवल पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोगों के आक्रोश से संजय जायसवाल ने अपना संतुलन खो दिया है और संतुलन खोने के कारण बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने पुलिस-प्रशासन पर इस तरह का आरोप लगाया है. ललन सिंह ने कहा कि प्रशासन आपको क्यों टारगेट करेगा? प्रशासन अपना काम कर रहा है. संजय जयसवाल हमलावर से पूछें कि उन्होंने क्यों बीजेपी पर हमला किया. ललन सिंह ने पूछा कि बीजेपी शासित राज्यों में वहां की सरकार क्यों नहीं हंगामा कर रहे लोगों पर गोली चलवाई है? बीजेपी मरवा दे हजारों लोगों को.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here