भगवान बलभद्र एवं भगवान सहस्त्त्राजून के पूजनोत्सव में उमड़ा जैन सैलाब कलवार कल्याण पूजा समिति,

0

भगवान बलभद्र एवं भगवान सहस्त्त्राजून के पूजनोत्सव में उमड़ा जैन सैलाब कलवार कल्याण पूजा समिति

पूर्वी-चम्पारण द्वारा आज मोतिहारीं अपने कुल देवता की भव्य पूजा कि गई । भगवान श्री बलभद्र एवं सहस्त्रार्जून महाराज का दो दिवसीय पूजनोत्सव का आयोजन शहर के एक निजी होटल के प्रांगण में की गई , जहाँ भव्य एवं भारी उत्साहपूर्ण माहौल में कार्यक्रम का आयोजन हुआ , जिसमें इस समाज के हजारों लोगों की उपस्थिति रही,तथा अपने कुल देवता के पुजन को लेकर देर रात्रि तक माताएं बच्चे पुरुषों का तांता लगा रहा,
भगवान द्वय का पूजन सुबह में प्रारंभ हुई तो वही इस कार्यक्रम के आगंतुकों का आना जाना लगा रहा । वही इस कार्यक्रम में पहुचे लोगो ने अपने कुल देवता की पूजा कर उन्हें स्मरण किया । वही सभी लोगो ने समाज के कल्याण के लिए प्रथना भी किया ।
वही समिति द्वारा न्योता दिए जाने पर बिहार सरकार के युद्योग मंत्री शमीर महासेठ , ढाका विधायक पवन जायसवाल , मोतिहारीं मेयर प्रति कुमारी के अलावे इस समाज के ऊँचे ओहदे पर पहुचे लोग ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया ।
इस मौके पर आयोजन समिति के प्रवक्ता रंजीत कुमार ने बताया कि पिछले सोहल्लह वर्षों से यह आयेजन होता है । और इस आयोजन का मकसद सिर्फ यही है कि इस समाज के लोगो का कल्याण हो और समाज सुदृढ़ हो ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here