भारतीय सीमा से एक युवक बाइक लेकर नेपाल में प्रवेश करते समय 05 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ सीमा पार नेपाल में एनसीबी ने गिरफ्तार कियाJ

0

भारतीय सीमा से एक युवक बाइक लेकर नेपाल में प्रवेश करते समय 05 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ सीमा पार नेपाल में एनसीबी ने गिरफ्तार किया

जोगबनी प्रतिनिधि मालंच नई सुबह,
भारत नेपाल जोगबनी सीमा पर एसएसबी एक बार फिर विफल साबित हो रहा है। भारतीय सीमा से एक युवक बाइक लेकर नेपाल में प्रवेश करते समय 05 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ सीमा पार नेपाल में एनसीबी ने गिरफ्तार किया है।
इस मामले में मिली जानकारी अनुसार जोगबनी से ब्राउन सुगर ले कर नेपाल जा रहे एक युवक को नेपाल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम द्वारा भारत नेपाल के प्रवेश द्वार नेपाल के एक नंबर गेट से गिरफ्तार किया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने। जाँच के क्रम में 05 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ धरान उपमहानगर पालिका के वार्ड संख्या 12 निवासी दीपक घिसिङ्ग तामाङ्ग (40 बर्ष ) को गिरफ्तार किया है ।
सीमा पार सूत्रों के अनुसार पकड़े गए युवक तामाङ्ग जोगबनी से ब्राउन सुगर लेकर बाइक संख्या को.35 प./ 9784 पर सवार हो कर मुख्य नाका से नेपाल में प्रवेश कर रहा था । जिसे आवश्यक पूछताछ उपरांत अग्रिम कारवाई हेतु इलाका पुलिस कार्यालय रानी ( नेपाल ) को सौंप दिया गया है ।
खास बात यह की हाल हीं में करीब 08 लाख भारतीय मुद्रा के साथ दो लोगों को इसी नेपाली जांच चौकी पर पकड़ा गया था । यह दोनों घटना तो महज बानगी भर है । जबसे सीमा पर अग्रणी भूमिका में एसएसबी आई है कई मौके पर गड़बड़ियां सामने आई है । एसएसबी की चौकसी को ले सवाल उठने शुरू हो गए हैं। आलाधिकारियों को राष्ट्रीय हित में इन संवेदनशील मुद्दों पर वक्त रहते ठोस कार्यवाही की जरूरत है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here