गरीबों के बीच नवसृजित प्राथमिक विद्यालय अतिशीघ्र खोलने की मांग की

0

गरीबों के बीच नवसृजित प्राथमिक विद्यालय अतिशीघ्र खोलने की मांग की


दरभंगा प्रतिनिधि मालंच नई सुबह,
दरभंगा जिले के बेनीपुर प्रखंड अन्तर्गत देवराम अमैठी पंचायत के पूर्व मुखिया गयासुददीन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर देवराम अमैठी पंचायत के विभिन्न 06 (छः) गावों में गरीबों के बीच नवसृजित प्राथमिक विद्यालय अतिशिघर  खोलने की मांग की है।
दिये गये आवेदन पत्र में उनहोंने कहा है कि पूर्व में मेरे आवेदन पत्र और काफी कठिन प्रयास पर पूर्व मंत्री अबदुल बारी सिददीकी जी के विशेष प्रयास से उक्त सभी 06 गावों में विद्यालय खोलने हेतु उनहोंने बिहार विधानसभा मे प्रशन  क बिहार सरकार ने ग्राम रामनगर पश्चिम भाग, देवराम दकछिण भाग, नमती टोल, नबटोलिया,अमैठी  और रामनगर पूर्वी भाग में गरीब गुरबो के लिए 06(छ:) जगहों पर नवसृजित प्राथमिक विद्यालय खोलने का आदेश दिया था। फिर मेरे द्वारा पूरी मेहनत करते हुए प्रखंड, अंचल, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, जिला प्रशासन से रिपोर्ट कराते हुए पटना शिक्षा विभाग को भेजवाऐ थे। फिर बीच में चुनाव आ जाने के कारण विद्यालय का भवन निर्माण और पठन पाठन कार्य शुरू नहीं हो सका।
आगे उनहोंने माननीय मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री जी, शिक्षा मंत्री जी, शिक्षा सचिव जी, पूर्व मंत्री माननीय श्री अबदुल बारी सिददीकी जी, जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के सभी पदाधिकारियों से आग्रह किया है कि जनहित और छात्र हित में उक्त सभी 06(छ:)जगहों पर नवसृजित प्राथमिक विद्यालय जल्दी ही खोला जाऐ, इससे छात्रो के शिक्षा के साथ साथ सैकड़ो शिक्षित बेरोजगारो को शिक्षक और रसोईया के रूप में रोजगार भी मिल जाऐगा ।

 

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here