यू पी एस सी रिजल्ट में मधेपुरा की अंकित अग्रवाल रही दूसारी रैंक पर,3परीक्षार्थीयों ने टॉप10 में जगह बनाया,कुल 50 से अधिक परीक्षार्थियों ने सफल होकर बिहार का मान बढ़ाया

0

पटना डेस्क मालंच नई सुबहयू पी एस सी रिजल्ट में मधेपुरा की अंकित अग्रवाल रही दूसारी रैंक पर,3परीक्षार्थीयों ने टॉप10 में जगह बनाया,कुल 50 से अधिक परीक्षार्थियों ने सफल होकर बिहार का मान बढ़ाया

बता दें कि हर साल लाखों अभ्यर्थी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होते हैं। कड़ी मेहनत से कई अभ्यर्थी अपने सपने को पूरा करते हैं। इन अभ्यर्थियों की लिस्ट में लड़कियों का नाम भी शामिल है।

हर साल सैकड़ों लड़कियां यूपीएससी की परीक्षा पास कर  प्रशासनिक सेवा में जाती हैं। इस साल यूपीएससी की परीक्षा में टॉपर्स की लिस्ट में लड़कियां सबसे आगे हैं। इस रिजल्ट में बिजनौर में जन्मी हैं और दिल्ली से हिस्ट्री की पढ़ाई की श्रुति शर्मा ने पहली रैंक,मधेपुरा की रहने वाली अंकिता दूसरी रैंक और तीसरी रैंक गामिनी सिंगला तथा ऐश्वर्या वर्मा चौथे स्थान पर उत्कर्ष द्विवेदी को पांचवीं रैंक, यक्ष चौधरी छठे नंबर,सम्यक एस जैन को सातवी रैंक,  इशिता राठीको आठवीं रैंक,  प्रीतम कुमार नौवीं रैंक  और हरकीरत सिंह कोदसवीं रैंक रंधावा को हासिल हुई है। टॉप-10 रैंक होल्डर्स में से 4 लड़कियां रहीं।

संघ लोक सेवा आयोग की रिजल्ट लिस्ट के मुताबिक,सिविल सेवा परीक्षा 2021में 685 कैंडिडेट्स ने परीक्षा पास की है। जिसमें से 508 पुरुष और 177 महिलाएं हैं। इनमें से 180 IAS, 37 IFS और 200 IPS के लिए पास हुए हैं।   सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन UPSC ने तीन राउंड- प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स एग्जाम और इंटरव्यू राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया। इनके अलावा 80 उम्मीदवारों की दावेदारी प्रोविजनल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here