जोडा़पोखर में कोयला तस्करी में चली गोली, युवक की मौत के बाद तनाव

0

जोडा़पोखर में कोयला तस्करी में चली गोली, युवक की मौत के बाद तनाव

झरिया प्रतिनिधि मालंच नई सुबह:* जोडा़पोखर थाना क्षेत्र में कोयले के काले धंधे पर वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष  में एक युवक मारा गया। यहां बता दें कि विगत कई दिनों से दो पक्षों के बीच कोयले के अवैध खदान पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था । रविवार की रात करीब 12 से एक बजे के बीच लक्ष्मी कालोनी के समीप दोनों पक्ष आमने सामने हो गये। तू – तू मैं – मैं होने लगा। विवाद बढते गया । इसी दौरान जगदीश नामक युवक ने गोली चला दी जिसमे दुसरे पक्ष का अमित नामक युवक को गोली लगी। गोली लगने से अमित 27 वर्ष का मौत घटना स्थल पर ही हो गया ।
मृतक अमृत डिगवाडीह का रहने वाला बताया जाता है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोयले की काली कमाई को लेकर दो पक्षों में वर्चस्व की लड़ाई में डिगवाडीह के अमित नामक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी गयी है।जिसको लेकर कोयला तस्कर का संरक्षक एस चौहान नामक व्यक्ति ने कई बार मंडवाली कर चुका था। लेकिन विवाद सलटाने का नाम नहीं ले रहा है। मृतक डिगवाडीह निवासी अशोक सिंह के छोटे पुत्र अमित के रूप में पहचान हुई। जबकि स्थानीय लोगों के अनुसार गोली मारने वाले का नाम जगदीश बताया का रहा है। मृतक दो भाई है बड़े भाई दुसरे जगह वाहन चलाने का काम करता है। समाचार लिखे जाने तक थाना लिखित शिकायत नहीं हुई है। फीलहाल पुलिस मृतक ले परिजन द्वारा दिये आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई करने की जुगत में जुडी है। पुलिस जांच पड़ताल के बाद ही मामले की खुलासा हो सकता है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा: घटना की सूचना पाकर जोडापोखर पुलिस घटना स्थल पहुची। घटना के सबंध में जांच पड़ताल शुर की। साथ ही पुलिस मृतक का शव कब्जा में लेकर एन शहिद निर्मल महतो मेडिकल कालेज पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
मौके पर पहुंचे कोयला तस्कर एस चौहान: जानकारी के अनुसार गुटीय संघर्ष होने की सूचना पाकर घटना स्थल पर चमचमाते कुर्ता पै इसजामा पहने पहुंचे कोयला तस्कर एस चौहान । पुलिस व तंत्र के साथ गुफ्तगू कर मामले को दबाने में जुटे रहे। जानकार बताते है कि तस्कर एस चौहान पुलिस को मामले‌ को दबाने में लगे रहे। शव को गुप्त रूप से अंतिम संस्कार करने को लेकर प्रयास में जुटे रहे। लेकिन जोडा़पोखर पुलिस एक न सुनी। और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। घटना के बाद से दोनों पक्षों ले बीच तनाव व्याप्त है।
घटना के बाद से चर्चा होता रहा की गत दिनो अवैध कोयला लदा क ई ट्रक डिगवाडीह के पास स्थानीय लोगों ने रोक दिया था। जिसे छुडाने को लेकर कोयला तस्कर के गुर्गे पहुंच गये। विवाद बढते गया। जिसके बाद कोयला तस्कर के गुर्गे गोली चलाई । जिसमे एक युवक की मौत हो गयी थी। मौत मामले को लेकर एक छुट भैया नेता व तंत्र मामले‌ को दबाने में सफल‌ रहा। उसके बाद से डिगवाडीह से अवैध कोयला लदा ट्रकों को जामे पर तस्कर द्वारा रोक लगा दी गयी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here