नया भारत, नए विश्व के साथ आगे बढ़ने को प्रतिबद्ध है, आप सभी के प्रयासों से एक बार फिर देश की अर्थव्यवस्था गति पकड़ रही है… मोदी

0

पटना डेस्क (मालंच नई सुबह)
बुद्धवार को भारतीय उद्योग परिसंघ की वार्षिक बैठक 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से सिरकत की। इस बार वार्षिक बैठक का विषय है ‘भारत@75: आत्मानिर्भर भारत के लिए सरकार और व्यवसाय मिलकर काम कर रहे हैं’।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि नया भारत, नए विश्व के साथ आगे बढ़ने को प्रतिबद्ध है। एक वक्त था जब भारत विदेशी निवेश को लेकर भयभीत रहता था, वह आज हर तरह का निवेश कबूल करने को तैयार है। आज भारत कारोबारी सुगमता रैंकिंग में बड़ी छलांग लगा चुका है।
देश के विकास में उद्योगों का अहम योगदान है। उद्योगों व उनके संगठनों के प्रयासों से अर्थव्यवस्था फिर रफ्तार पकड़ रही है।
पीएम मोदी ने कहा कि परिस्थिति तेजी से बदल रही है। आज लोगों का मेड इन इंडिया प्रोडक्ट्स में विश्वास बढ़ा है। यह जरूरी नहीं है कि वह कोई भारतीय कंपनी ही हो, लेकिन अब हर भारतीय चाहता है कि वह उन उत्पादों का इस्तेमाल करे, जो भारत में बने हों।
पीएम ने कहा कि आज देश में वो सरकार है जो राष्ट्र हित में बड़ी से बड़ी रिस्क उठाने के लिए तैयार है। जीएसटी तो इतने सालों तक अटका ही इसलिए क्योंकि जो पहले सरकार में वो राजनीतिक जोखिम लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। हमने न सिर्फ जीएसटी लागू किया बल्कि आज हम रिकॉर्ड जीएसटी संग्रहण होते देख रहे हैं। एक समय था जब हमें लगता था कि जो कुछ भी विदेशी है, वही बेहतर है। इस साइकोलॉजी का परिणाम क्या हुआ, ये आप जैसे उद्योग के दिग्गज भलीभांति समझते हैं। हमारे अपने ब्रांड भी, जो हमने सालों की मेहनत के बाद खड़े किए थे, उनको विदेशी नामों से ही प्रचारित किया जाता था।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले कृषि क्षेत्र को मात्र आजीविका का साधन माना जाता था, लेकिन अब भारतीय किसानों को घरेलू व विदेशी बाजारों से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए कृषि क्षेत्र में ऐतिहासिक सुधार किए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here