तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचेकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

0

पटना डेस्क (मालंच नई सुबह) पिछले दिनो जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी घटनाओं के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे।सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार दौरे के प्रथम दिन  जम्‍मू-कश्मीर के अपने दौरे के पहले दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि हम इसे आज से खोलने की घोषणा करते हैं। इससे पर्यटन को बढ़ावा देने और केंद्र शासित प्रदेश में अधिक निवेश लाने में मदद मिलेगी। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिजनों और आतंकी घटनाओं में मारे गए नागरिकों के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी।

उन्होंने श्रीनगर में यूथ क्लब के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यकीन दिलाता हूं कि जम्मू-कश्मीर की शांति में जो भी खलल डालना चाहते है उनसे हम शक्ति से निपटेगे। जम्मू कश्मीर मैं विकास की जो यात्रा शुरू हुई है उसमें कोई भी रोड़ा नहीं अटका पाएगा। शाह ने कहा कि मौजूदा वक्‍त में जम्मू-कश्मीर में युवा विकास, रोजगार और पढ़ाई की बात कर रहा है। यह बहुत बड़ा बदलाव है। अमित शाह ने कहा- अब कोई कितनी भी ताकत लगा ले बदलाव की बयार को कोई नहीं रोक सकता है।

द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिजनों और आतंकी घटनाओं में मारे गए नागरिकों के परिजनों से भेंट की। इस मौके पर शाह ने कहा कि मैं हर नागरिक को विश्वास दिलाता हूं कि मोदी सरकार और पूरा देश आपके साथ मजबूती से खड़ा है। उन्‍होंने कहा कि भारत ऐसी किसी भी कायरतापूर्ण हिंसा से डरने वाला नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here