जीकेसी नयी दिल्ली इकाई की बैठक में विश्व कायस्थ सम्मेलन उम्मीदों का कारंवा की तैयारी को लेकर विस्तृत चर्चा

0

पटना डेस्क (मालंच नई) नई दिल्‍ली। ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस (जीकेसी) नयी दिल्ली ईकाई की महत्वपूर्ण बैठक हुयी, जिसमें 19 दिसंबर को होने वाले विश्व कायस्थ सम्मेलन उम्मीदों का कारंवा की तैयारी को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी।

लक्ष्‍मी नगर स्थित सीए विकास चंद्रा के कार्यालय में (जीकेसी) नयी दिल्ली ईकाई की महत्वपूर्ण बैठक हुयी। जीकेसी के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष इंजीनियर सुनील कुमार जी की अध्‍यक्षता में आयोजित इस बैठक में बतौर मुख्‍य अतिथि जीकेसी एजुकेशन सेल के ग्‍लोबल अध्‍यक्ष श्री दीपक कुमार वर्मा मौजूद रहे। श्री दीपक कुमार वर्मा बैठक में उपस्थित चित्रांश बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि चित्रगुप्‍त की काया से उत्‍पन्‍न कायस्‍थ जाति का गौरवशाली इतिहास रहा है, लेकिन, समय और विपरित परिस्थिति की वजह से हमलोग अपने आप में सिमट गए हैं, जिसे अब दूर करने का समय आ गया है।

 उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने को देश और दुनिया के सामने को साबित करें कि हमलोग एकजुट हैं। जीकेसी समाज के लिए कई योजनाओं पर काम कर रही है।

उन्‍होंने कहा कि देशभर में जितने भी कायस्‍थ महासभा है उसको जीकेसी से जोड़कर एक अंब्रेला का आकार देना है, जिससे सभी की पहचान बनी रहे और वे हमारे साथ बेहतर काम कर सकें।

इस अवसर पर दिल्‍ली प्रदेश के अध्यक्ष इंजीनियर सुनील कुमार ने 19 दिसंबर को होने वाले विश्व कायस्थ सम्मेलन उम्मीदों का कारंवा की तैयारी को लेकर विस्‍तृत जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि हमने इस अभियान को सफल बनाने को लेकर अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है, जो अपने-अपने काम को सफलतापूर्वक अंजाम देगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमलोग अपने समाज के लिए एजुकेशन और रोजगार मुहैया कराने के लिए काम कर रहे हैं। इस बैठक मे ग्लोबल महासचिव,ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस श्री मनोज कुमार श्रीवास्तव भी मौजूद थे, वहीं इस बैठक में सीए विकास चंद्रा,शालिनी सिन्हा,महिला प्रदेश अध्यक्ष संध्या श्रीवास्तव, प्रजेश शंकर, सौरभ श्रीवास्तव,मुकेश कुमार ,संजीव कुमार, हीरा लाल कर्ण समेत जीकेसी के कई सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here