कलयुग केवल नाम अधारा सुमरी सुमर नर उत्तरहिं पारा

0
  1. कलयुग केवल नाम अधारा सुमरी सुमर नर उत्तरहिं पारा

सुपौल प्रतिनिधि मालंच नई सुबह,
एकल अभियान अंचल की और से नौ दिवसीय श्री राम कथा का शुभारंभ श्री राधा कृष्ण ठाकुरवारी में हुआ। जिसमें एकल अभियान अंचल समिति सदस्य सुमन चंद जी व्यास पीठ की पूजन एवं आरती किया।
इस दौरान रविवार को प्रथम दिवस के कथा में व्यास सुश्री साध्वी सुकृति दीदी के मुखारविंद से बताया गया कि भगवान राम के नाम की महिमा भगवान का धाम महिमा गुरु बनाने का महत्व गुरु बनाने से क्या जीवन में परिवर्तन और लाभ होता है सत्संग की महिमा और कलयुग में केवल नाम ही आधार है पूजा जब तक का कोई लाभ नहीं है कलयुग बहुत सरल भी है और कलयुग को बहुत महंत भी इसलिए दिया गया है क्योंकि और युग में लोग पूजा या जब तक करके भगवान को प्रसन्न कर लेते थे। लेकिन कलयुग एक मात्र ऐसा युग है जिसमें केवल और केवल भगवान के नाम को जब करके न भवसागर से पर हो सकता है इसीलिए कलयुग को महान युग भी कहा गया है कि इतनी छोटे से नाम से हम भगवान के धाम को जा सकते हैं इन सब महिमा पर चर्चा की गई।
कथा उपस्थित संभाग हरि कथा अध्यक्ष विनोद कुमार शर्मा केंद्रीय सीएसआर प्रमुख कामेश्वर शर्मा, अमर कुमार चौधरी रामकुमार चौधरी, संतोष प्रधान, डॉ प्रभु दयाल साह, डॉ सुधीर गुप्ता, डॉ राजा सिंह, बैद्यनाथ चौधरी आदि भक्तजन उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here