मालंच नई सुबह

सच हार नही सकता

तिरहुत

एचपीसीएल बायोफ्यूल्स लिमिटेड ने शत प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया

सुगौलीलौरिया प्रतिनिधि मालंच नई सुबहएचपीसीएल बायोफ्यूल्स लिमिटेड ने अपने दोनो इकाई सुगौली एवं लौरिया के गन्ना उत्पादक किसानों के खाते में शत प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान कर सूबे में प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया है।

बता दें कि इस वर्ष सुगौली इकाई द्वारा कुल 23 लाख 25 हजार कुंतल गन्ने की खरीद की गई थी। जिसकी कीमत 7667.847 लाख रुपए का भुगतान किसानों के खाते में कर दिया गया है। इस वर्ष सुगौली इकाई द्वारा 1.91 लाख क्विंटल चीनी 4438550 BL इथेनॉल एवं 14267 MW विद्युत उत्पादन किया गया है।एचबीएल के सीईओ श्री प्रणय कुमार एवं सीओओ अमर कुमार ने गन्ना किसानों को एक बार पुनः आश्वस्त किया है कि आगामी पेराई सत्र में भी गन्ना मूल्य का भुगतान त्वरित किया जाएगा। साथ ही इन्होंने किसानों से गन्ना खेती का रकबा बढ़ाने एवं गन्ना फसल का उत्पादन बढ़ाने का अनुरोध किया है। वहीं इकाई के महाप्रबंधक विजय कुमार दीक्षित ने बताया कि आगामी पेराई सत्र का संचालन भी बिना रुकावट के अक्टूबर माह से ही आरंभ कर दी जाएगी। इसके लिए कारखाने को तैयार किया जा रहा है। शत प्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान प्राप्त होने पर किसानों में भी हर्ष का माहौल है।

इस मौके पर गन्ना उत्पादक श्री विजय कुमार नायक, धर्मेंद्र नायक, बैधनाथ प्रसाद यादव, जितेंद्र कुमार सिंह,संदीप कुमार इत्यादि किसानों ने खुशी जाहिर की।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *