मालंच नई सुबह

सच हार नही सकता

राज्य

पत्रकार शिव शंकर झा की बीती रात हुई निर्मम हत्या,आईरा ने विरोध जताते हुए घोर निन्दा किया

पत्रकार शिव शंकर झा की बीती रात हुई निर्मम हत्या,आईरा ने विरोध जताते हुए घोर निन्दा किया

पटना डेस्क (मालंच नई सुबह) बीती रात मुजफ्फरपुर के पत्रकार शिव शंकर झा की असामाजिक तत्वों ने गर्दन पर चाकू से गोदकर बड़ी ही निर्माता से हत्या कर दी। इस घटना से बिहार के पत्रकारों में अत्यधिक रोश है ।इसी क्रम में आईरा इंटरनैशनल रिपोर्टर्स एसोसिएशन बिहार यूनिट की सुबह से ही सक्रियता की वजह से घटना से सम्बंधित 2 व्यक्तियों की गिरफ्तारी स्थानीय पुलिस द्वारा कर ली गयी है।पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से उद्भेदन में लगी है।
आईरा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तारिक जक्की ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है और लगातार पत्रकारों पर हमला हो रहा है।इसे लोकतंत्र पर हमला मानी जानी चाहिए।
वही आईरा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने कहा कि मैंने बिहार पुलिस औऱ बिहार गृह विभाग को ट्वीट किया था। बिहार पुलिस ने मुझे कोट करते हुए रिप्लाई किया है।जिसमे दो व्यक्ति की गिरफ्तारी की बात है, किंतु निश्चित रूप से यह नाकाफी है।अब पत्रकार सुरक्षा कानून तुरंत लागू होनी चाहिए।
इसी क्रम में आईरा के प्रदेश महासचिव नीरव समदर्शी ने कहा कि पत्रकारिता अबतक के सबसे बुरी दौड़ से गुजर रही है।पत्रकार एक तरफ माफियों के गन पॉइंट पर है तो दूसरी ओर नौकरशाहों द्वारा अक्सर झूठे केशो में फंसाए जाते रहते है। अब हम पत्रकारों को दिनकर की पंक्ति को व्यवहार में लाना होगा।
“याचना नही अब रण होगा ,जीवन जय इसकी मरण होगा।”