पूर्वी चंपारण जिला के धार्मिक न्यास पर्षद से संबंधित समीक्षा बैठक की गई आयोजित

0

पूर्वी चंपारण/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह)
पूर्वी चंपारण में डॉ राधाकृष्णन भवन में
प्रमोद कुमार मंत्री गन्ना उद्योग एवं विधि विभाग बिहार की अध्यक्षता में पूर्वी चंपारण जिला के धार्मिक न्यास पर्षद से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने मंत्री, अध्यक्ष, धार्मिक न्यास पार्षद एवं आयुक्त को चंपा फूल का पौधा देकर सम्मानित किए। अतिथि गृह ,मोतिहारी में आयुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया ।
इस बैठक में मुख्य रूप से पूर्वी चंपारण जिले में धार्मिक न्यास पार्षद के अंतर्गत संपत्ति का विवरण, भूमि का ब्योरा सहित न्यास बोर्ड के विवादित भूमि एवं अन्य इससे जुड़े हुए महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत समीक्षा की गई ।
बैठक को संबोधित करते हुए मीहिर कुमार सिंह, प्रमंडलीय आयुक्त, तिरहुत प्रमंडल ,मुजफ्फरपुर ने कहा कि मठ /मंदिरों न्यास बोर्ड में जो संपत्ति निबंधित नहीं है उन्हें जल्द ही निबंधित कर लिया जाए । उन्होंने कहा कि पूर्वजों के द्वारा दान में दी गई संपत्ति को पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें ।धार्मिक न्यास के संपत्ति का संरक्षण एवं संवर्धन हेतु संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।
उन्होंने कहा कि सभी धर्म का सम्मान करना चाहिए।धार्मिक न्यास की संपत्ति नेशनल प्रॉपर्टी है । प्रशासन द्वारा मामले की त्वरित निष्पादन से क्षेत्र में विधि व्यवस्था ,जमीनी विवाद, राजस्व, सामाजिक सद्भावना पूरी तरह क़ायम रहता है ।
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने न्यास बोर्ड को आश्वासन देते हुए कहा कि धार्मिक न्यास बोर्ड के लंबित मामले का शीघ्र निष्पादन किया जाएगा ।इस अवसर पर अपर समाहर्ता, शशि शेखर चौधरी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी ,जिला भू अर्जन पदाधिकारी आदि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here