समस्तीपुर में जीकेसी की शंखनाद यात्रा

0

समस्तीपुर, /प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह) समस्तीपुर, , ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के बैनर तले जिला स्तरीय चित्रांश सम्मेलन का आयोजन स्थानीय होली मिशन हाई स्कूल में आयोजित किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में सुधा डेयरी के एम डी डी:के.श्रीवास्तव ने भाग लिया। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने आधुनिक भारत के निर्माण में कायस्थों के योगदान के बारे में विस्तार से बताया .

 जीकेसी की प्रबंध न्यासी रागिनी रंजन ने 19 दिसंबर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा कि कायस्थ समाज के लोगों को एक दूसरे से समन्वय स्थापित करने की जरूरत है जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। जिलाध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में समस्तीपुर जिला अग्रणी भूमिका अदा करेगा।

दिवाकर कुमार वर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष कला-संस्कृति प्रकोष्ठ, संयोजक सरोज कुमार सिन्हा, मीडिया प्रभारी अमित कुमार वर्मा समेत कई गणमान्य लोगों ने संबोधित किया। इससे पहले सभी आगंतुक अतिथियों ने भगवान चित्रगुप्त के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि करते हुए होली मिशन स्कूल के संस्थापक रतिरंजन प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

आगत अतिथियों को विभा कुमारी, अनंत सिन्हा, रणधीर वर्मा, पी सी वर्मा, कुमार मनीष, सेवानिवृत्त डीएसपी राज कौशल आदि ने पाग एवं चादर देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संचालन जाने माने शिक्षक सौरभ कुमार ने किया।धन्यवाद ज्ञापन एवं युवाओं में ऊर्जा का संचार जिला उपाध्यक्ष केशव किशोर प्रसाद ने किया। मौके पर गणित शिक्षक सुधीर कुमार सिन्हा, विजय कुमार प्रसाद, शिवानंद बमबम, अविनाश कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here