बनने के कुछ दिन बाद ही टूटा सड़क,वर्षो बीत जाने के बाद भी नही किया दुरुस्त

0

फारबिसगंज/प्रततिनिधि(मालंच नई सुबह)फारबिसगंज प्रखंड अंतर्गत पिपरा पंचायत के वार्ड नंबर 5 के कलहुवा गांव में सात निश्चय योजना से बना सड़क निर्माण कार्य में भारी अनियमितता पूर्ण फ़ाइवर ब्लॉक सड़क कार्य किए जाने का मामला प्रकाश में आया है, ग्रामीणों के कथन अनुसार पिपरा पंचायत में लगभग सभी वार्ड में सात निश्चय योजना से बना सड़क कार्य पूर्ण होने के कुछ ही महीने बाद जंजर होना शुरू हो गया। और कहीं भी सिलापट अभी तक नहीं लगाया गया है। इसे देखने वाला कोई नहीं है सभी का आज भगवान भरोसे पड़ा हुआ है।
समाजसेवी दीपक कुमार साह ने बताया कि पिपरा पंचायत के वार्ड नंबर 5 के कलहुआ गांव में सात निश्चय योजना से लगभग 700 मीटर का सड़क निर्माण कार्य फाइवर ब्लॉक 1 साल पहले किया गया था जो काम करने के लगभग 2 महीने के बाद ही टूट गया ग्रामीणों के द्वारा कहने पर उन्होंने कहा था अभी बरसात है बरसात के बाद रिपेयरिंग कर देंगे लेकिन देखते-देखते 1 साल बीत गया रिपेयरिंग कार्य नहीं हुआ इस संबंध में कई बार वार्ड सदस्य और पंचायत के मुखिया को भी कहे लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दे रहा है। इस सड़क के संबंध में वार्ड सदस्य का पक्ष जानने के लिए संपर्क करने की कोशिश किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया वही पंचायत के मुखिया दीपचंद साह फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।

क्या कहते हैं प्रखंड विकास पदाधिकारी

इस संबंध में फारबिसगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी राजाराम पंडित ने कहा यदि 1 साल पहले टूटा था तो सभी पंचायत के लिए स्पेशल जांच टीम जिला से आया हुआ था उनके संज्ञान में देना था लेकिन जो भी हो हम देखते हैं पंचायत सचिव को जानकारी देते हैं उसको दुरुस्त करवाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here