मालंच नई सुबह

सच हार नही सकता

देश / दुनिया

गल्फरबाड़ी पुलिस ने कार्यवाही कर कोयला लोड ट्रक जब्त किया रिफ्रैक्ट्री के आड़ में चल रहे पोडा कोयला का अवैध धंधा

गल्फरबाड़ी पुलिस ने कार्यवाही कर कोयला लोड ट्रक जब्त किया रिफ्रैक्ट्री के आड़ में चल रहे पोडा कोयला का अवैध धंधा

,धनबाद प्रतिनिधि मालंच नई सुबह: निरसा अनुमंडल के गलफरबाड़ी पुलिस ने नकड़ाकनाली गांव स्थित एक रिफ्रैक्ट्री में गुरुवार की देर शाम छापेमारी कर कोयला लोड ट्रक संख्या UP77 AN 6469 को पकड़ा। गल्फरबाड़ी ओपी प्रभारी अशफाक आलम ने बताया कि गुप्ता सूचना मिली थी कि उक्त रिफैक्ट्री में ईंट पकाने की आड़ में खुलेआम कोयले को पोड़ा कर ट्रक के माध्यम से बाहर भेजा जा रहा है। सूचना पर पुलिस पहुंची  देखा कि पोड़ा कोयला लदा एक ट्रक उक्त रिफैक्ट्री परिसर में खड़ा है जिसे बाहर भेजे जाने का प्रक्रिया चल रहा था। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए ट्रक को जब्त किया। ओपी प्रभारी ने कहा कि इस दौरान पुलिस को देख कर मौके से रिफैक्ट्री संचालक, ट्रक मालिक व चालक फरार हो गये। इस मामले में रिफ्रेक्ट्री संचालक राजेश कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, ट्रक मालिक व चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

ओपी प्रभारी का कहना है कि किसी भी हाल में अवैध कोयले का अवैध खेल पनपने नहीं दिया जाएगा। कारोबार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। बताया जा रहा है कि ट्रक में लगभग 30 टन पोड़ा कोयला है। आपको बता चले कि गल्फरबाड़ी ओपो क्षेत्र अंतर्गत ईट बनाने के नाम पर चलने वाले रिफेक्टरी में इनदिनों जोर शोर से चोरी का कोयला लिया जा रहा है और उसे फोड़ा कर बाहर अन्य राज्यो में भेजा जा रहा है। यह कार्य जिला प्रशासन के आँखों मे धूल झोक कर किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि यह खेल चिरकुंडा के रहने वाले जाने माने पोड़ा कोयला व्यवशायी के इशारे पर  चल रहा है।
अगर देखा जाय तो निरसा अनुमंडल क्षेत्र के लगभग कई ऐसे रेफेक्ट्रिया है जहां बड़े पैमाने पर साइकल व स्कूटर से चोरी का कोयला लिया जा रहा है और उसे फोड़ा कर बेचा जा रहा है ।

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *