मोतिहारी में हार्डवेयर प्रतिष्ठान पर वाणिज्य कर का छापा

0

मोतिहारी में दिखावटी पर वाणिज्य की छाप

मोतिहारी/प्रतिनिधि/अरबिंद (मालंच नई सुबह) मोतिहारी में शिवाजी प्रतिष्ठान पर वाणिज्य कर का छापा। छत व्यवसायी उमेश मेहता के प्रतिष्ठान पर मोतिहारी वाणिज्य कर विभाग के चार एवं मुजफ्फरपुर पच्छिमांचल के दो सहायक आयुक्त की टीम ने कल दोपहर से देर रात तक शेयर, शेयर, शेड, पेंट, सेनेटरी गुड्स आदि के दुकान पर देर रात तक टैक्स शेड्यूल से संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन राज कर संयुक्त आयुक्त मोहन कुमार के नेतृत्व में जारी रही। इस संबंध में राज कर संयुक्त आयुक्त मोहन कुमार ने बताया कि राज्य कर आयुक्त सह सचिव डा. इमेज वर्मा के निर्देश पर 6 सदस्यीय टीम आज दोपहर से ही मोतिहारी के हिंदी बाजार स्थित चांदमल दुकान एवं प्रतिष्ठान में एक साल के अंदर करोड़ों की बिक्री के वावजूद कैश में कर का भुगतान नहीं किया है। ग्लॉसी लेकर राज्य कर संयुक्त आयुक्त के निर्देश पर गोपनीयता की गई। उन्होंने बताया कि अधिकारियों द्वारा सत्यापन का कार्य चल रहा है। सभी खरीद बिक्री का स्टॉक जा रहा है।

अभी इस सत्यापन में काफी समय लग सकता है। जांच की पूरी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही सही स्थिति का पता लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी भी शहर में इस प्रकार के डिफाल्टर करदाता हैं जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है। जो पेपर में कुछ और है और स्टैक कुछ और है।

कई ने कैश में टैक्स का भुगतान कर दिया है। वहीं शेष अभी भी विभिन्न विभागों पर हैं। उन्होंने कहा कि टैक्स का भुगतान नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छायापेमारी टीम में शामिल राज्य कर सयुंक्त आयुक्त मोहन कुमार, सहायक आयुक्त शाहगुफ्ता रहमान, राजकिशोर राम, स्मिता शर्मा, सहायक कर आयुक्त मुजफ्फरपुर पिम अंचल प्रिय रंजन, एवं सहायक कर आयुक्त आदि शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here