विश्व स्तनपान सप्ताह पर विशेष जन-जागरूकता अभियान का किया गया आयोजन

0

 

सहरसा/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह) भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरिच ब्यूरो द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह पर विशेष जन-जागरूकता अभियान का आयोजन कर रविवार को समापन किया गया।
यह कार्यक्रम सहरसा जिले के महिषी प्रखण्ड के महिषी दक्षिणी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-238 पर किया गया। यह कार्यक्रम महिषी प्रखण्ड में चल रहे जागरूकता अभियान के समापन के रूप में आयोजित किया गया था। जिसका विधिवत उदघाटन महिषी प्रखण्ड के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी विनय मोहन झा, सीडीपीओ महिषी श्रीमति अर्पणा कुमारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महिषी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. रोहित कुमार चौधरी, महिषी दक्षिण पंचायत के मुखिया नरेश कुमार यादव, महिषी प्रखण्ड एवं अन्य गण्यमान्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया ।
कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों का स्वागत पटना के नाट्य मंडली के कलाकारों के द्वारा कोरोना बचाओ गीत से किया गया । जिसमें उपस्थित दर्शकों को विश्व स्तनपान सप्ताह पर लोगों को कोविड से बचाओ के विभिन्न उपाय एवं कोविड टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डाला गया ।
कार्यक्रम स्थल पर कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया था । जहां कई ग्रामीणों ने टीका लगवाया, साथ ही अतिथियों द्वारा छः माह के बच्चे को अन्न-प्रासन भी करवाया गया ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here