बिहार के कुलपति व प्रतिकुलती के इस्तीफे की भी हो उच्चस्तरीय जांच – आइसा

0

दरभंगा प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह) दरभंगा ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन ( आइसा) के राज्य व्यापी आवाहन पर ललित नारायण मिथिला विवि के भीतर कुलापति व प्रतिकुलती नियुक्त कार्यकाल व इस्तीफे की जांच कराने, सभी विवि के कुलपति की संपत्ति की जांच, आदि की मांग को लेकर आज आइसा के द्वारा मिथिला विवि में प्रतिरोध मार्च व पुतला दहन कर सरकार व विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।
इस अवसर पर विवि परिषर में आइसा जिला कमिटी सदस्य मोहम्मद सहाबुद्दीन के अद्यक्षता में आयोजित सभा को सबोधित करते हुए आइसा राज्य सह सचिव सह जिला अध्यक्ष प्रिंस राज ने बिहार में कुलपति की नियुक्ति में राज भवन के संरक्षण में लंबे समय से अनियमितता चल रही हैं। आइसा नेता ने मांग किया कि ललित नारायण मिथिला विवि के कुलापति प्रो एसपी सिंह सहित हाल में बहाल सभी कुलापति के नियुक्ति,क कार्यकाल, व इस्तीफे की भी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।।
वही आइसा राज्य सह सचिव सह दरभंगा जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने कहा कि मिथिला विवि के कुलपति ने मिथिलांनचल को बदनाम कर दिया है। विवि को भ्रष्टाचार के हवाले कर दिया हैं। जब किसी कुलपति व प्रतिकुलपति पर गंभीर आरोप सिद्ध होता है उन्हें बर्खास्त करने के बदले इस्तीफा दिला दिया जाता है।
इस अवसर पर आइसा राज्य सह सचिव राजू कर्ण, पूर्व जिला सचिव विशाल माझी, रिद्धि रानी, सहित कई छात्र-छात्रा शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here