आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले “एक भारत श्रेष्ठ भारत” विषय पर परिचर्चा, जागरूकता एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का किया गया आयोजन

0

फारबिसगंज/अररिया/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह)
भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो दरभंगा द्वारा शुक्रवार को आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय, टेढी मुसहरी, फारबिसगंज में , “एक भारत श्रेष्ठ भारत” विषय पर एक परिचर्चा, जागरूकता एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यासागर केशरी, विधायक, फारबिसगंज ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को खासकर बच्चों को देश के विविधता में एकता एवं अखंडता को समझने का मौका मिलता है। उन्होंने लोगों खासकर बच्चों से आजादी के वीर सपूतों और स्वतंत्रता सेनानियों को याद रखने की अपील करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव इसी को ध्यान में रखते हुए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुरुआत किये।
कार्यक्रम के दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित हुआ कल आयोजित हुए चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रियांशु कुमार, अंशु कुमारी, मुस्कान कुमारी सिंह, राहुल कुमार साह, कुमारी राजे, आदि को पुरस्कृत किया गया।
इस कार्यक्रम में मध्य विद्यालय टेढी मुसहरी के प्रधानाध्यापक विक्रम कुमार एवं प्रखंड संसाधक, फील्ड आउटरीच ब्यूरो, दरभंगा के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मिहिर कुमार झा, फारबिसगंज के प्रवीण कुमार ने भी अपने विचार रखे।
इस मौके पर विद्यालय के अन्य शिक्षकों के अलावा समाजसेवी दिलीप कुमार मेहता तथा श्री सदानंद मेहता भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here