अब बिजली मीटर भी मोबाइल के जैसे होगा रिचार्ज

0

पूर्णिया/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह)
: शुक्रवार को पूर्णिया जिलापदाधिकारी राहुल कुमार ने स्मार्ट प्रीपेड मीटर का उद्घाटन किया। जानकारी देते हुए जिलापदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि आज के भागदौड़ की जिंदगी में लोगों के पास समय कम रहता है। जिससे बिजली बिल समय पर जमा नही हो पाता है। जिससे लोगों को और विभाग दोनों को परेशानी होती है। इस स्मार्ट प्रीपेड मीटर के लगने से समय के साथ-साथ पैसे की भी काफी बचत होगी।लोगों की शिकायतें भी न के बराबर होंगी।इससे विभाग की रेवेन्यू भी बढ़ेगी।इस मामले में अधीक्षण अभियंता ने बताया कि मीटर के रिचार्ज को लेकर किसी को भी परेशानी नही होगी।

स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगने के बाद सबों को एक ऐप डाउनलोड करना होगा।जिसमे रिचार्ज का ऑप्शन दिया रहेगा।रिचार्ज के समय से पहले ही स्मार्ट प्रीपेड मीटर आपको इसकी सूचना दे देगी।आप अगले 12 घण्टों में तुरंत रिचार्ज करा लें।अगर आप समय रहते रिचार्ज नहीं करा पाए तो आपका बिजली कनेक्शन ऑटोमेटिक कट जाएगा।सबसे बड़ी बात जिनके पास स्मार्ट फोन नही है वो बिजली ऑफिस के दफ्तर में जाकर रिचार्ज करा सकते है।रिचार्ज की ये सुविधा फिलहाल बिजली ऑफिस में रहेगी।लेकिन बहुत जल्द शहर में 300 रिचार्ज सेंटर खुलने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर के द्वारा बिजली बिल जमा करने के झंझट से मिलेगी। क्यूंकि स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर में मोबाइल की तरह अब आप बिजली मीटर भी एप्प के माध्यम से रिचार्ज कर सकेंगे। जितना आप रिचार्ज करेंगे आप उतनी ही बिजली इस्तेमाल कर सकेगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here