हिंद देश परिवार आगरा का अभिनव कार्यक्रम

0

हिंद देश परिवार आगरा का अभिनव कार्यक्रम

 आगरा /प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह) हिंद देश परिवार आगरा इकाई के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रभक्ति के अभिनव कार्यक्रम “अमृत पर्व मनाएं हम” में देश विदेश के साहित्यसेवी, रचनाकारों एवं विचारकों ने देशभक्ति की कविताओं तथा विचारों से स्वाधीनता आंदोलन के वीर सेनानियों को श्रद्धांजलि दीं ।

संस्था के अध्यक्ष साहित्यकार संजय गुप्त ने बताया कि अगस्त क्रांति दिवस 9 अगस्त 2022 को प्रातः 9 बजे गाजियाबाद की प्रियदर्शिनी शर्मा द्वारा सरस्वती वंदना के साथ  प्रारंभ हुए इस अनूठे कार्यक्रम में लगातार 75 घंटे तक साहित्यसेवियों ने सहभागिता की ।

नागपुर के वरिष्ठ साहित्यकार एवं हिंद देश परिवार के अंतरराष्ट्रीय महाप्रभारी डॉ. मधुकर राव लारोकर ने स्वागत उद्बोधन में देश की आजादी के बलिदानी रणबांकुरों की गौरवगाथाएं प्रकाश में लाने पर जोर दिया ।

संस्था की राष्ट्रीय महासचिव बागपत की कुसुम शर्मा ’कमल’ ने भारत माता की वंदना की ।

न्यू जर्सी अमेरिका से डॉ. शशि गुप्ता ने “जगत में सबसे न्यारा हमारा प्यारा हिंदुस्तान”, आगरा से डॉ. शशि तिवारी ने “जग में ऊंचा रहे भारत मां का भाल” डॉ. कुसुम चतुर्वेदी ने “वंदे मातरम मातृभूमि के प्रति निवेदित प्राणगीत है” जैसे देशभक्ति कविताओं  कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दीं।

कार्यक्रम में आगरा से वरिष्ठ साहित्यकार एवं आगरा इकाई के संरक्षक डॉ. राजेंद्र मिलन, शिक्षाविद डॉ. कमलेश नागर, रमा वर्मा श्याम, डॉ. शैल बाला अग्रवाल, राज कुमारी चौहान, वरिष्ठ पत्रकार आदर्श नंदन गुप्त, कवयित्री यशोधरा यादव यशो, प्रेम राजावत प्रेम, रविंद्र वर्मा, ज्योत्सना सिंह, वंदना चौहान, पद्मावती पदम, शरद गुप्ता आदि ने अपनी सहभागिता की ।

नागपुर से डॉ. रंजना श्रीवास्तव, देहरादून से सुमन तिवारी, नंद किशोर बहुखंडी, पूरब सिंह नेगी, सतना मध्य प्रदेश से ममता श्रवण अग्रवाल, जयपुर से श्रीकांत तैलंग, आर के तिवारी, असम से बजरंग लाल केजरीवाल, भगवती बिहानी, गौतम बोरठाकुर, दिल्ली से चंचल हरेंद्र वशिष्ट एवं सरिता गुप्ता, लखनऊ से आर के तिवारी मतंग एवं रश्मि सिंह, जमशेद पुर से कुमारी भारती, प्रतापगढ़ से राम समुझ सिंह, सारवान झारखंड से दीप नारायण झा, श्रीनगर से कमला उनियाल ने अपनी प्रस्तुतियों से कार्यक्रम को देशभक्ति के रंग में सराबोर कर दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here