सावरकर जी की 140 वीं जयंती के साथ “दिव्य रश्मि” पत्रिका ने मनाया 9वाँ वर्षगांठ

0

पटना,/प्रतिनिधि /जितेन्द्र कुमार सिन्हा, (मालंच नई सुबहसावरकर जी की 140 वीं जयंती के साथ सर्वांगीण विकास केंद्र के द्वारा प्रकाशित “दिव्य रश्मि” मासिक पत्रिका ने  रविवार को पटना के IMA हॉल में मनाया।
उक्त अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ पुरुषोतम कुमार ने बताया कि सामाजिक कार्यो के साथ-साथ हम लोगों में राष्ट्र भक्ति जगाने का प्रयास करते है इसी कड़ी में हमारे संस्था के द्वारा प्रकाशित पत्रिका है | हमारी संस्था प्रत्येक माह जागरूकता अभियान एवं  देश के महान सपूतों की जयंती एवं पुण्यतिथि मनाने का कार्य करती है |

“दिव्य रश्मि” मासिक पत्रिका जून, 2023 को अपने 9वें वर्ष में  प्रवेश किया। पत्रिका के संपादक डा० राकेश दत्त मिश्र (R D Mishra) ने बताया कि इस पत्रिका का शुभारंभ वर्ष 2014  के २८ मई से  किया गया था। उस समय से निर्वाध रूप से इसका प्रकाशन प्रतिमाह हो रहा है। उन्होंने इसका नियमित प्रकाशन का श्रेय अपने पाठकों और पत्रिका से जुड़े सभी सदस्यों को देते हुए कहा कि आध्यात्मिक चेतना, सनातन धर्म एवं  संस्कृति को जीवित रखने के साथ समाजसेवियों में मंगल भाव जागृत करने का प्रयास “दिव्य रश्मि” मासिक पत्रिका के माध्यम से किया जा रहा है।

संपादक आर डी मिश्रा ने बताया कि “दिव्य रश्मि” मासिक पत्रिका अपनी 9वीं स्थापना दिवस केअवसर पर “विनायक दामोदर सावरकर जी की 140वीं जंयती” का आयोजन कर, उनकी जीवनी और देश के प्रति समर्पित भाव पर, प्रकाश डाला गया है।

उन्होंने बताया कि “दिव्य रश्मि” पत्रिका का इस वर्ष 9वाँ स्थापना दिवस पटना स्थित आई एम ए हॉल के सभागार में 28 मई को मनाया गया, जिसमें देश के ख्यातिप्राप्त साहित्यकारों एवं पत्रकारों की उपस्थित सुनिश्चित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार पंडित कमलेश पुण्यार्क ने किया, मुख्य अतिथि पंडित मार्कअण्डे शारदेय, अतिविशिष्ट अतिथि झारखंड के सम्मानित साहित्यकार धर्म चन्द्र पोद्दार और विशिष्ट अतिथि डॉ मदन दुबे , राजमणि मिश्र एवं मगही के जानेमाने साहित्यकार बाबूलाल मधुकर उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में संस्था एवं पत्रिका के सदस्य एवं शुभचिंतक उपस्थित थे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here