मिशन सक्षम आंगनबाड़ी एवं पोषण 2.0, मिशन शक्ति और मिशन वात्सल्य पर स्मृति ईरानी करेंगी संबोधित

0

पटना/प्रतिनिधि मालंच नई सुबह)9 जुलाई को बिहार एवं झारखंड जोनल बैठक को करेंगी संबोधित
• तीनों कार्यक्रमों के सफलता पर विस्तार से दी जाएगी जानकारी

पटना/ 8, जुलाई: महिला और बाल विकास मंत्रालय यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है कि बच्चों का अच्छा पोषण हो, वे खुशहाल हों तथा महिलायें आत्मविश्वास से परिपूर्ण हों और आत्मनिर्भर बनें. इसमें मिशन सक्षम आंगनबाड़ी एवं पोषण 2.0, मिशन शक्ति और मिशन वात्सल्य की भूमिका महत्वपूर्ण है. इसको लेकर शनिवार यानी 9 जुलाई को केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी बिहार एवं झारखंड राज्य के संयुक्त जोनल बैठक को पटना में संबोधित करेंगी. साथ ही वह सक्षम आंगनबाड़ी एवं पोषण 2.0, मिशन शक्ति और मिशन वात्सल्य की जानकारी एवं उपलब्धि के विषय में चर्चा करेंगी. इस दौरान 8 साल की उपलब्धि पर भी पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए जानकारी दी जाएगी.

बिहार एवं झारखंड के जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी होंगे शामिल

कार्यक्रम में बिहार एवं झारखंड के महिला एवं बाल विकास मंत्री एवं संसदीय सदस्य एवं पटना जिले के विधानसभा सदस्य बैठक में शामिल होंगे. इसके साथ महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रधान सचिव, सचिव, निदेशक, ईन-चार्ज एवं अन्य संबंधित कार्यक्रमों के प्रधान सचिव, सचिव, निदेशक, ईन-चार्ज भी शामिल होंगे. वहीं, जिला परिषद् अध्यक्ष के साथ वर्ल्ड बैंक, यूनिसेफ सहित राष्ट्रीय महिला आयोग के प्रतिनिधि भी बैठक में सरीक होंगे.

लाभार्थी भी अपने अनुभव करेंगे साझा

बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत संचालित कार्यक्रमों से बिहार एवं झारखंड दोनों राज्यों के एक-एक महिला लाभुक अपना अनुभव भी साझा करेंगे. वहीं, बाल लाभुक भी अपने अनुभव को साझा करेंगे. बैठक में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के तहत संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं की उपलब्धि पर चर्चा की जाएगी. वहीं, इस दौरान प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना एवं पोषण वीडियो की भी स्क्रीनिंग की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here