न्यू इंडिया कैंपेन को लेकर उत्साह

0

लगातार चल रहा है जागरूकता अभियान*
_______
पटना/प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह)जे डी विमेंस कॉलेज पटना में इंडिया@75 कैंपेनिंग को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को भी कालेज की प्राचार्या प्रोफेसर डाॅ. श्यामा राय एवम रेड रिबन क्लब नोडल ऑफिसर डॉ हिना रानी के नेतृत्व में युवाओं को इस कैंपेन से जोड़ने हेतु सघन जनसंपर्क अभियान चलाया गया।नोडल ऑफिसर ने विभिन्न कक्षाओं, परीक्षा कक्ष और नामांकन एवं परीक्षा फार्म काउंटर पर जाकर एवम ऑनलाइन व्हॉट अप ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों को न्यू इंडिया में पंजीकृत कराया। साथ ही महाविद्यालय परिसर में जागरूकता  के लिए सारी विभाग के शिक्षक से बात की।

*पहले स्थान पर है जे डी विमेंस काॅलेज*

प्राचार्या डॉ श्यामा राय ने बताया कि बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के प्रेरणादायी मार्गदर्शन में न्यू इंडिया@75 कैंपेनिंग में जे डी विमेंस महाविद्यालय काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। बुधवार की सुबह तक महाविद्यालय से 438 विद्यार्थियों का पंजीयन हो चुका है और हम पूरे बिहार में पहले स्थान पर हैं।

प्राचार्या ने खुशी व्यक्त की कि सब ने मिलकर न्यू इंडिया@ 75  में अधिकाधिक विद्यार्थियों का पंजीयन कराएँ और अपने महाविद्यालय को शीर्ष तक पहुंचाया।

*पंजीयन की अंतिम तिथि  11 अगस्त तक*

कैंपेन के जिला नोडल ऑफिसर डाॅ. हिना रानी ने बताया इस अभियान में पंजीयन की अंतिम तिथि 11 अगस्त है और ऑनलाइन उद्घाटन समारोह 12 अगस्त को निर्धारित है। जो जे डी विमेंस कॉलेज से होगा। यह कार्यक्रम ऑनलाइन संवाद के माध्यम से होगा।

*शार्ट विडियो प्रतियोगिता 20 को*

उन्होंने बताया कि न्यू इंडिया कैंपेन के तहत तीन चरणों में एड्स जागरूकता से अलग-अलग तीन प्रतियोगिताएँ होंगी। लेकिन अभी महाविद्यालय प्रशासन ने प्रथम चरण पर ध्यान केन्द्रित करने का निर्णय लिया है। इसके अंतर्गत  20 अगस्त को शार्ट विडियो प्रतियोगिता होगी। इसका परिणामस्वरूप दूसरे दिन  प्रतिभागियों को मिलेगा पुरस्कार।

महाविद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीन-तीन प्रतिभागियों के बीच
22-23 अगस्त को जिला स्तरीय प्रतियोगिता होगी। इसमें से तीन चयनित विडियो को 24 अगस्त को होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा। महाविद्यालय एवं जिला स्तर के साथ-साथ राज्य स्तर पर भी प्रथम तीन प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

जागरूकता अभियान में मुख्य रूप से रेड रिबन क्लब ब्रांड एम्बेसडर  दिशा और गुड़िया  ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here