दिल्ली के इंदिरापुरम में जीकेसी ने उम्मीदों का करवाँ की तैयारी के लिए की बैठक

0

पटना डेस्क(मालंच नई सुबह)ग्लोबल कायस्थ सम्मेलन (जीकेसी) के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन की अध्यक्षता में  दिल्ली के इंदिरापुरम में एक बैठक आयोजित हुआ।इस बैठक में ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन के साथ जीकेसी की प्रधान ट्रस्टी रागिनी रंजन, प्रदेश महासचिव मनोज श्रीवास्तव, सुनील कमर हीरा लाल कर्ण,बादल श्रीवास्तव,राजीव कांत,पुनीत सक्सेना,विवेक श्रीवास्तव,संजीव निगम,विजय श्रीवास्तव,विवेक वर्मा,डॉक्टर विवेक ने भाग लिया ।इन सब के साथ जीकेसी मीडिया सेल के सचिव नीरव समदर्शी भी उपस्थित थे।

 बैठक के अपने शोधपूर्ण  अध्यक्षीय भाषण में राजीव रंजन ने बताया कि ये बड़ी गलतफहमी है कि कायस्थ अल्पसंख्यक हैं।वास्तव में कायस्थ अपनी एकजुटता से बिहार सहित कई राज्यों में सरकार बनाने और बदलने की स्थिति में है।

वही प्रधान ट्रस्टी रागनी रंजन ने कहा कि हम और राजीव जी प्रतिदिन कायस्थों की उन्नति के विषय में बातें करते हैं।आगे उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद ही नही अब विश्वास हो चला है कि 19 दिसम्बर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कायस्थों की बड़ी उपस्थिति से राजीवजी का कायस्थों को मजबूत बनाने का सपना जरूर पूरा होगा।

महासचिव मनोज श्रीवास्तव ने कहा कायस्थ बुद्धि से मजबूत तो है ही हम अपने अध्यक्ष राजीव रंजन के नेतृत्व में तालकटोरा स्टेडियम में बड़ी उपस्थिति से अपनी एकजुटता भी साबित कर देंगे।

इंजीनियर सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि आज के बैठक की बेहतरीन व्यवस्था में राजीवकान्त की बड़ी भूमिका है।

वहीं दिल्ली के प्रदेश महासचिव, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, राजीव कांत ने बताया कि इंदिरापुरम गाजियाबाद के सभी कायस्थ संगठित होकर  एकजुटता के साथ आपसी सहयोग से विकास कर रहे हैं। सम्पूर्ण संगठन  जीकेसी जैसे बड़े अंब्रेला के नीचे उसी तन्मयता से कार्य करेंगे।   जीकेसी  के मीडिया सेल के राष्ट्रीय सचिव नीरव समदर्शी ने कहा कायस्थ समाज आज के बाजारवादी युग में विश्व स्तर पर सबसे प्रबुद्ध वर्ग है। यही हमारी कमजोरी भी है क्योंकि मुंडेर-मुंडेर मति भिन्ना।हम एकजुटता के मामले में माइनस में हैं,एकदूसरे को काटते हैं। हमें ये रवैया छोड़ना होगा।तभी हम एकजुट होकर विकासोन्मुख होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here