विश्व कायस्थ महासम्मेलन की चल रही तैयारी की समीक्षा बैठक सम्पन्न

0

 पटना  डेस्क जितेन्द्र(मालंच नई) कुमार सिन्हा, (नयी दिल्ली), 20 सितम्बर ::जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) प्रबंध समिति की बैठक आयोजित किया गया जिसमें 19 दिसंबर को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाली विश्व कायस्थ सम्मेलन की तैयारी पर विस्तृत चर्चा की गयी।

उक्त बैठक नई दिल्ली के हरियाणा भवन में आयोजित हुई, जिसकी अध्यक्षता जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने करते हुए कहा कि 19 दिसंबर को महासम्मेलन में आगंतुकों के रहने और प्रवास के दौरान कोई कष्ट न हो, इसका ध्यान रखाना होगा। बैठक में उन्होंने गठित समितियों की भी समीक्षा की। बैठक में जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन ने पदाधिकारियों से आपसी समन्वय बनाए रखने की अपील की।

उक्त अवसर पर जीकेसी के शिक्षा एवं प्रशिक्षण संकाय के ग्लोबल अध्यक्ष दीपक कुमार वर्मा ने महासम्मेलन की रुपरेखा सबके समक्ष रखते हुए सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा किया। ग्लोबल एवं नेशनल महासचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने संगठन के विस्तार पर जोर दिया और अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

उक्त अवसर पर जीकेसी के शिक्षा एवं प्रशिक्षण संकाय के ग्लोबल अध्यक्ष दीपक कुमार वर्मा ने महासम्मेलन की रुपरेखा सबके समक्ष रखते हुए सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा किया। ग्लोबल एवं नेशनल महासचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने संगठन के विस्तार पर जोर दिया और अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।जीकेसी की प्रमुख संकाय चित्रांश चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार ने महासम्मेलन में फंड मैनेजमेंट के लिए रोड मैप पर विस्तार से प्रकाश डाला। आगे उन्होंने दिल्ली टीम खासकर प्रदेश महासचिव राजीव कांत की बेहतरीन कार्य के लिए प्रसंसा की दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष सुनील कुमार जी पूरी जिम्मेदारी लेते हुए महासम्मेलन में सक्रिय सहयोग करने की बात की।राजस्थान प्रदेश के अध्यक्ष अनुराग सक्सेना और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव ने अपने-अपने प्रदेश की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैठक में डिजिटल एवं आई टी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव भी मौजूद थे।बैठक में “कायस्थ विकीपीडिया” के लेखक श्री उदय सहाय भी उपस्थित थे।                ———–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here