छात्रों के बीच मास्क और सेनेटाइजर का हुआ वितरण

0

पटना डेस्शक/जितेन्द्र कुमार सिन्हा,/अहमदाबाद 31 जनवरी ::शहर के एक नामी-गिरामी शिक्षण संस्थान लक्ष्य एजुकेशन क्लासेज में बच्चों और शिक्षकों के बीच कोरोना के जागरूकता हेतु मास्क और सेनेटाइजर का वितरण 30 जनवरी (रविवार) को किया गया।

वितरण कार्यक्रम सामाजिक संस्था “खिलखिलाहट” की ओर से मुस्कान की किरण प्रोजेक्ट के तहत आयोजित किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि मास्क और सेनेटाइजर वितरण समारोह में संस्था “खिलखिलाहट” के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप कुमार प्राश और कार्यक्रम संयोजक तरूण सोनी ने हिस्सा लिया।

वितरण के क्रम में संस्थान के सभी शिक्षकों को एक-एक मास्क और एक सेनेटाइजर की छोटी बोतल दी गई, साथ ही वहां के 95 बच्चों को भी एक एक मास्क और एक सेनेटाइजर की बोतल दी गई। साथ ही एक लीटर सेनेटाइजर की एक बोतल काउंटर पर रखी गई। ताकि वहां आने वाले सभी छात्र इसका इस्तेमाल कर सकें।

मास्क और सेनेटाइजर वितरण के साथ-साथ खिलखिलाहट की ओर से सभी छात्रों को मास्क और सेनेटाइजर के इस्तेमाल को लेकर जागरूक भी किया गया।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि इस कोरोना काल में मास्क और सेनेटाइजर की अहमियत बढ़ गई है। अगर कोरोना के चेन को तोड़ना है तो हम सबको इसका इस्तेमाल करना ही होगा। लेकिन सर्वाधिक दुखद ये है कि इनके इस्तेमाल को लेकर सबसे ज्यादा लापरवाह युवा वर्ग और छात्र समूह ही है। इसीलिए “खिलखिलाहट” ने वितरण का यह कार्यक्रम अहमदावाद में एक शिक्षण संस्थान से शुरु की है।

कार्यक्रम संयोजक तरुण सोनी मास्क और सेनेटाइजर के महत्व को विस्तार से समझाते हुए छात्रों से उम्मीद जताई कि वो अब से मास्क और सेनेटाइजर को लेकर लापरवाही नहीं बरतेंगे।

बच्चों और शिक्षकों ने मास्क और सेनेटाइजर को पा कर अपना का इजहार भी किया और साथ में वादा भी किया कि अब से वे नियमित तौर पर मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करेंगे।

वहां मौजूद लंक्षय के एक शिक्षक विशाल ने भी बच्चों को मास्क पहनने की और सेनेटाइजर इस्तेमाल करने को कहा।

अंत में सामाजिक संस्था “खिलखिलाहट” के अध्यक्ष प्रदीप कुमार और संस्था के कार्यक्रम संयोजक तरुण सोनी का आभार प्रकट किया और धन्यवाद देते हुए कहा कि यह हम सबों के लिए खुशी की बात है कि इस कार्यक्रम के लिए हमारे ही संस्थान का चयन किया गया।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here