राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान पर बिफरे जनक राम

0

मुजफ्फरपुर/प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह)राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान पर बिफरे जनक राम ने कहा की आरक्षण की बात करनेवाले विपक्ष के पिता जी जब सत्ता में थे तब उन्होंने आरक्षण को कम करने का काम किया ।यह नीतीश कुमार की देन है की आज S.C. ,S.T.,O B.C. सहित कई जातियां पंचायत में पद प्राप्त कर रही हैं ।
मुजफ्फरपुर पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने अब्दुल बारी सिद्दीकी और विपक्ष पर करारा प्रहार किया । दरअसल कल रोहुआ में राजद नेता अब्दुल बारी सिद्धकी द्वारा अमर पासवान को अनुकंपा के आधार पर सीट देने की बात कही गई थी । आज उसका जवाब देते हुए जनक राम ने बहुत ही स्पष्टता के साथ विपक्ष को आरक्षण में छेड़छाड़ करने और बिहार के परिसीमन के समय आरक्षित श्रेणी के कोटा को कम करने का जिम्मेवार बताया ।
जनक राम ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान में ही वंशवाद और परिवारवाद के लिए जगह नहीं है । पर विपक्ष में बैठे नेता बात तो आरक्षण की करते हैं पर उनके काम आरक्षण और संविधान के विरोध में होते हैं । यह हमारे नेता माननीय नीतीश कुमार जी की देन है कि आज कुर्मी कोईरी ,लोहार, सोनार सहित कई जातियों के लोग पंचायत प्रतिनिधि चुनकर समाज में आ गए हैं । उनको यह अधिकार बिहार के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार ने दिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here