मोतीहारी में भी स्टेट बैंक द्वारा मेरा गांव मेरा बैंक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

0

मोतिहारी/प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह)मोतिहारी।कोरोना त्रास्दी के बाद देश की आर्थिक स्थिति तो बिगड़ी ही थी साथ साथ बैंको की स्थिति भी काफी बिगड़ गई थी जिस कारन देश के जीडीपी में काफी गिरावट देखा गया था । लेकिन अब धीरे धीरे सब कुछ पटरी पर आने लगा है ।
इस लिए की अब बैंक खुद उपभोक्ता के पास जाने लगी है अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिये ।
इसी के तहत मोतीहारी में भी स्टेट बैंक द्वारा मेरा गांव मेरा बैंक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । शहर से सटे रुलही गांव के प्रथमिक विद्यालय में बैंक द्वारा रात्रि चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमे दर्जनों बैंक अधिकारी पहुचे थे साथ ही इस चौपाल में पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि किसान व बच्चे बच्चियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया ।
वही इस कार्यक्रम में पहुचे स्टेट बैंक RBO के रीजनल मैनेजर सुजीत कुमार झा के द्वारा सैकड़ो बच्चो के बीच बैग का वितरण किया गया साथ ही उनके द्वारा स्थनीय विद्यालय में दो सेलिंग फैन भी दिया गया ताकि भीषण गर्मी में बच्चो को पढ़ने में कठिनाई न हो ।
वही उन्होंने बताया कि इस चौपाल के माध्यम से किसानों और आम लोगों के बीच ऋण का महत्व बताया गया और ऋण भी उपलब्ध कराया जएगा ।
आपको बतादें कि इस रात्रि चौपाल के विषय में उन्होंने बताते हुए कहा कि देश की अर्थ व्यवस्था अब सुदृढ़ होने लगा है ऐसे में किसानों व आम लोगो के लिये अब गांव में खुद बैंक पहुचने लगी है तकी लोग अपने कृषि व व्यवसाय को बेहतर तरीके से कर सकते है । इसके लिये बैंक उनके साथ दिन रात खड़ा रहेगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here