मोतिहारी में नगर विकास विभाग के खिलाफ वार्ड पार्षदों ने निकाला कैंडल मार्च

0

मोतिहारी।प्रतिनिधि अरबिंद कुमार(मालनच नगई सुबह)मोतिहारी में नगर विकास विभाग के खिलाफ वार्ड पार्षद मोर्चा खोला,निकाला कैंडल मार्च, नगर विकास एवं आवास विभाग के उपनिदेशक के जारी पत्र ने मेयर की कुर्सी सुरक्षित कर दिया, जिसके बाद विक्षुब्ध गुट के वार्ड पार्षदों ने मोर्चा खोल शहर के ज्ञानबाबू चौक से गाँधी चौक कैंडल मार्च निकाला बिरोध जताया। मेयर अंजू देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को रद्द करने का एक पत्र नगर विकास एवं आवास विभाग के नगरपालिका प्रशासन निदेशालय के उपनिदेशक बुद्ध प्रकाश ने 29 जुलाई को जारी किया मेयर अंजू देवी की कुर्सी तो बच गई है. उपनिदेशक के जारी पत्र को असंवैधानिक बताते हुए मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए विक्षुब्ध गुट के वार्ड पार्षद अब आंदोलित हो गए हैं.वार्ड पार्षद अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कैंडल मार्च शहर के ज्ञानबाबू चौक से निकाल गांधी चौक तक आया. वार्ड पार्षद अमरेंद्र सिंह ने कहा कि नगर विकास विभाग के अधिकारी ने विगत 29 जुलाई को एक पत्र जारी किया है.
उपनिदेशक के उस पत्र को अगर वैधता प्रदान किया जाता है तो पूरे बिहार के सभी वार्ड पार्षदों का कार्यकाल 5 साल से घटकर 4 वर्ष दो महीने का कार्यकाल हो जाएगा, जो गैर संवैधानिक है. इसलिए राज्य के सभी वार्ड पार्षदों के हक की लड़ाई बापू की कर्मभूमि मोतिहारी से आगाज कर रहे है।

यहां बताते चले कि मोतिहारी नगर निगम में कुल 38 वार्ड पार्षद हैं जिसमें से 32 विक्षुब्ध वार्ड पार्षदों ने विगत 16 जुलाई 2021को मेयर अंजू देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक बुलाने के लिए अधियाचना पत्र दिया था. मेयर अंजू देवी के ऊपर लगे अविश्वास प्रस्ताव को रद्द करने से संबंधित नगर विकास एवं आवास विभाग के उपनिदेशक बुद्ध प्रकाश के जारी पत्र ने नगर निगम की राजनीति में हलचल मचा दिया. उपनिदेशक के जारी पत्र को गैर संवैधानिक बताते हुए विक्षुब्ध गुट ने नगर विकास विभाग के खिलाफ ही अब मोर्चा खोल दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here