पुलिस के समक्ष हाथ का नस काट कर आत्महत्या का प्रयास

0

मोतिहारी प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह)
मोतिहारी

आरटीआई कार्यकर्त्ता विपिन अग्रवाल की विधवा पत्नी मोनिका देवी ने पुलिस के समक्ष अपने हाथ का नस काट कर आत्महत्या का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने विफल कर दिया।
पूरा मामला यह है कि हरसिद्धि थाना क्षेत्र के हरसिद्धि बजार
के निवासी आरटीआई कार्यकर्त्ता विपिन अग्रवाल की हत्या के मामले में पुलिस कुछ लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुकी है परन्तु परिवार वालो का कहना है कि मुख्य अभियुक्त अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। इस आक्रोश में मृतक आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल की विधवा पत्नी ने शनिवार को पुलिस के समक्ष अपने हाथ का नस काट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने असफल कर दिया। तथा मृतक के परिजन व स्थानीय लोग सड़क पर उतर सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं और मौके पर एसपी और डीएम को बुलाने की मांग कर रहे है। खबर के संकलन किए जाने तक स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच आक्रोशितों को समझाने में जुटी हुई थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हत्या के पीछे जमीन का अवैध अतिक्रमण का मामला है जिसका खुलासा विपिन अग्रवाल ने कुछ दिन पहले अतिक्रमण वाली जमीन पर बने पेट्रॉल पम्प को प्रशासन द्वारा शील कर दिया था। लेकिन प्रशासन उस जमीन को अबतक अतिक्रमण मुक्त नहीं करा पाई है। जिसको लेकर मृतक आरटीआई कार्यकर्त्ता विपिन अग्रवाल द्वारा बार बार आवाज उठाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस का भी यह मानना है कि कुछ स्थानीय बड़े व्यवसाइयों ने मिलकर विपिन अग्रवाल के आवाज को हमेशा के लिये बंद करवा दिया।
इसी बिंदु पर अनुसंधान के तहत पुलिस ने एक बड़े व्यवसायी व बीजेपी नेता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर पी आर बॉन्ड भरवा कर छोड दिया। बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम में परिवार वालो ने नामजद मामला दर्ज नहीं कराया है जिसपर पुलिस अभी अनुसंधान कर ही रही है । बावजूद इसके आज पीड़ित परिवार का पुलिस के प्रति गुस्सा फूट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here