अमृत योजना अंतर्गत जलापूर्ति कार्य शीघ्र करें पूर्ण : जिलाधिकारी

0

बेतिया/प्रतिनिधि (मालंच नई सुबह) जिलाधिकारी, पश्चिम चम्पारण द्वारा आज कार्यालय प्रकोष्ठ में बेतिया शहर में अमृत योजना अंतर्गत जलापूर्ति हेतु किये जा रहे कार्य की समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जलापूर्ति योजना के तहत तीव्र गति से कार्य करते हुए पात्र लाभुकों को जल्द से जल्द लाभान्वित किया जाय। उन्होंने कहा कि जलापूर्ति हेतु पाईप लाईनिंग कार्य से क्षतिग्रस्त पथ, गली के पुर्नस्थापन कार्य युद्धस्तर पर पूर्ण करायी जाय। 17 अगस्त तक हर हाल में पुर्नस्थापन कार्य शत- प्रतिशत हो जाना चाहिए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आगे से जो भी पेयजलापूर्ति हेतु पाईप बिछाने का कार्य किया जायेगा, उस पथ की मरम्मति उसी दिन सुनिश्चित किया जायेगा ताकि आमजन को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
समीक्षा के क्रम में बुडको के एसडीओ द्वारा बताया गया कि बेतिया नगर निगम अंतर्गत 21864 घरों में पानी की सप्लाई करने का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें से 15064 घरों में जलापूर्ति हेतु कनेक्शन का कार्य पूर्ण करा लिया गया है। 198.08 किमी पाईप लाइन बिछाने के लक्ष्य के विरूद्ध 138.698 किमी पाईप लाईनिंग पूर्ण हो गयी है।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here