विश्वेश्वरैया भवन की तीसरी मंजिल पर लगी भीषण आग

0

 

 

पटना डेस्क मालंच नई सुबह, पटना के हड़ताली मोड़ के पास स्थित विश्वेश्वरैया भवन की तीसरी मंजिल पर में भीषण आग लग गयी। इस आग का इसका असर विश्वेश्वरैया भवन की तीसरी से पांचवीं मंजि‍ल तक हुआ है। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां पहुंच कर आग के समन कार्य में लग गयी। फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी है, लेकिन आग लगातार फैलती ही चली गई। आग का फैलाव ज्‍यादा होने पर NDRF की टीम को मौके पर बुलाया गया।साथ ही पटना एयरपोर्ट से फायर इंजन भी मंगवाया गया।
बताया जा रहा है कि ऊपरी मंजिल से अभी धुआं और आग की लपटें निकल रही हैं. आपको बता दें कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन के जिस हिस्‍से में आग लगी है, वहां लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य और योजना विभाग के कार्यालय हैं.आग से कई विभागों के जरूरी दस्तावेज जलने की आशंका है। विश्‍वेश्‍वरैया भवन में आग कैसे लगी, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। आग को लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन में रेनोवेशन का काम चल रहा था. उन्‍होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। इस मामले को लेकर एसडीओ ने बताया कि विश्वेश्वरैया भवन में आग से बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है. सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने मीडियाकर्मियों को अंदर जाने से रोक दिया है।
सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार विश्वेश्वरैया भवन के अंदर फंसे कई लोगों और मजदूरों को पुलिस द्वारा सुरक्षित निकाल लिया गया है।
हालांकि, तीसरी मंज‍िल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है, मगर भवन के ऊपर के ह‍िस्‍से में आग बुझाने में मुश्‍क‍िल आयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here