निकाय चुनाव का मतदान मौके ड्रिल के बाद शुरू

0

निकाय चुनाव का मतदान मौके ड्रिल के बाद शुरू

मोतिहारी /प्रतिनिधि(मालंच नई सुबह)में हो रहे नगर निकाय चुनाव में मेयर, उप मेयर समेत वार्ड कमिश्नर पद के लिए मतदान शुरू हो गया है।मतदान शुरू होने से पहले ईवीएम में मॉक ड्रिल किया गया, सभी उम्मीदारण के पोलिंग एजेंट मौजूदगी में मॉक ड्रिल की गया। मोतिहारी में आज नगर निगम और अरेराज नगर पंचायत में मतदान हो रहा है। इसको लेकर प्रशासन के तरफ से भी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार का कही व्यवधान कोई उत्पन न करा सके। हालाकि तेज पछुआ हवा के कारण ठंड काफी है। ठंड का असर मतदान केंद्र पर सुबह में दिखा। मतदाता काफी कम मतदान केंद्र पर दिखे। मोतिहारी नगर निगम क्षेत्र के 2 लाख 8 हजार मतदाता मेयर पद के 18, उप मेयर पद के 24 और पार्षद पद के 371 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल 46 वार्ड के 209 मतदान केंद्र पर वोटिंग शुरू हो गई हैं।
अरेराज नगर पंचायत के 14 वार्ड में चुनाव हो रहा हैं। जिसमे मुख्य पार्षद के लिए 14 उम्मीदवार,उप मुख्य पार्षद के लिए 9 और वार्ड के लिए 38 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला 19832 मतदाता करेंगे। मतदान सुबह के सात बजे से शाम के पांच बजे तक चलेगा। हार हिला देने वाली ठंड होने के बाबजूद मतदाताओ की उत्साह सुबह से ही देखने की मिल रही है। मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हैं।
नगर निगम मोतिहारी के दो मतदान केंद्र पर ईवीएम में आई खराबी, तो अरेराज नगर पंचायत के एक बूथ पर आईवीएम में आई खराबी, जिसे तुरत बदल चुनाव के लिए मतदान शुरू करा ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here